बॉलीवुड

दिलीप कुमार को देखकर ऐसी हो गई थी अनुपम खेर की हालत, ‘ट्रेजडी किंग’ को 1 घंटे तक घूरते रहे

‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से ख़ास पहचान रखने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने बुधवार सुबह हम सभी को अलविदा कह दिया. मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उन्होंने आख़िरी सांस ली. उनके निधन से सिनेमा प्रेमियों को बहुत बड़ा झटका लगा है. सभी के चहेते दिलीप कुमार 98 वर्ष की उम्र में लाखों-करोड़ों फैंस की आंखें नम कर अलविदा कह गए.

dilip kumar

आम लोगों के साथ ही दिलीप कुमार के निधन पर राजनेताओं और फ़िल्मी सितारों ने भी शोक व्यक्त किया है. बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता को हर किसी ने अपने अपने हिसाब से श्रृद्धांजलि अर्पित की है. कई सितारों ने दिलीप कुमार के आवास पर पहुंचकर आखिरी बार उनके दर्शन किए तो वहीं कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें याद किया.

dilip kumar

dilip kumar

अभिनेता अनुपम खेर ने भी दिलीप कुमार को ख़ास अंदाज में याद किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा वीडियो पोस्ट किया है और दिलीप कुमार की याद में काफी कुछ कहा है. बता दें कि, अनुपम खेर सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय पाए जाते है और कुछ न कुछ अक्सर वे पोस्ट करते रहते हैं. उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर एकाउंट से अपना एक वीडियो साझा किया है.

anupam kher

अनुपम खेर वीडियो में साल 1986 में आई फिल्म ‘कर्मा’ के दौरान के किस्से का जिक्र कर रहे हैं. बता दें कि, अनुपम खेर ने अपने फ़िल्मी करियर में दिलीप कुमार के साथ भी काम किया था. फिल्म कर्मा के दौरान पहला मौक़ा आया था जब दोनों दिग्गज़ साथ में काम कर रही थे. दिलीप ने जहां जेलर का किरदार अदा किया था तो वहीं अनुपम ने डॉ. डेंग नाम का रोल निभाया था और वे खलनायक की भूमिका में थे.

anupam kher and dilip kumar

अनुपम खेर ने फिल्म कर्मा के दौरान दिलीप कुमार से हुई सेट पर पहली मुलाकात को याद किया है. अनुपम खर ने अपने वीडियो में कहा कि, ”जब पहली बार उनसे मुलाक़ात हुई तो तक़रीबन एक घंटे तक उनको ताकता रहा था. सुभाष घई मुझे साइड मेें ले जाकर बोले- तू मेरी फ़िल्म का विलेन है. ऐसे प्यार से उन्हें घूरते रहोगे तो मुश्किल हो जाएगी. मैंने उनसे कहा, जिस शख़्सियत की वजह से फ़िल्मों में आया हूं. उन्हें एक घंटा क्या, ताउम्र घूर सकता हूं.”

anupam kher and dilip kumar

अनुपम खेर ने आगे कहा कि,”मेरे पहले शॉट के बाद जब दिलीप कुमार ने सुभाष घई से कहा, लाले यह तो बड़ा डेंजरस एक्टर आया है, यह दूर तक जाएगा, तो मुझे लगा कि मुझे एक्टिंग का सबसे बड़ा पुरस्कार मिला है. अब मुझे दुनिया की कोई ताक़त नहीं रोक सकती है.” अनुपम खेर ने बताया कि, ”दिलीप कुमार के पास कुछ देर बैठना ही अभिनय सिखा जाता है. उनके जैसा पूर्ण कलाकार ना कभी आया था और ना कभी आएगा.” अनुपम कहते हैं कि ”यह मेरा निजी नुक़सान है. मैंने एक दोस्त, गाइड, मेंटॉर और एक्टिंग गुरु खो दिया है.”


अनुपम ने बताया कि, मैंने दिलीप कुमार के साथ 4 फिल्मों में कमा किया. वे कहते हैं कि, ”स्कूल से भागकर जो पहली फ़िल्म देखी थी, वो गोपी थी. टिकट ख़रीदने के चक्कर में नाक तुड़वा ली. ख़ून बहता रहा, मगर फ़िल्म देखना नहीं छोड़ा. मधुमती 18 बार और राम और श्याम 40 बार देखी है. मैंने उनके साथ बहुत वक़्त गुज़ारा.मैं उनसे बहुत सवाल करता था. एक दिन हंसकर और शायद तंग आकर बोले- तू बंदा है या बंदर.”

Back to top button