बॉलीवुड

गोविंदा बिना फिल्मों के भी सलाना कमाते हैं इतने करोड़ रुपए। जानकर हैरान हो जाएंगे आप…

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा फिल्मी दुनिया का एक ऐसा चेहरा रहें हैं। जिन्होंने अपनी फिल्मों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। गोविंदा अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा लेविश लाइफ स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि बॉलीवुड में गोविंदा (Govinda) एक ऐसी शख्सियत रहें हैं। जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाई है और उन्होंने कॉमेडी, एक्शन और साथ ही गंभीर फिल्मों में भी कमाल का काम किया है। हालांकि गोविंदा (Govinda) की एक्टिंग से ज्यादा लोग उन्हें उनके डांस के लिए याद करते हैं। तीन दशकों से अधिक के करियर में उन्होंने कमाल की फिल्में दी हैं।

Govinda

आज़कल वे भले फ़िल्मी पर्दें से दूर हो, लेकिन उनके चर्चे हर समय होते रहते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए भी उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। इसी उतार- चढाव से जुड़े किस्से में एक क़िस्सा यह भी है कि एक बार पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने गोविंदा पर चीटिंग का आरोप लगाया था। जी हां किस्सा कुछ यूं था कि जब गोविंदा ने साल 2004 में मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ा। तब उनके साथ एक वाकया हुआ। इस चुनाव में उनकी जीत हुई और वह कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ें थे। वहीं अपोजिशन में खड़े बीजेपी नेता राम नाईक को करारी शिकस्त हाथ लगी थी। ऐसे में पूर्व राज्यपाल राम नाईक को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ था। इसके बाद उन्होंने अपनी किताब में गोविंदा को लेकर एक खुलासा किया था।

Govinda

राम नाईक ने अपनी किताब में दावा करते हुए लिखा था कि, ” साल 2004 के लोकसभा चुनाव में उनको हराने के लिए फिल्म स्टार और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदा ने अंडर वर्ल्ड की मदद ली थी। पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने अपनी किताब ‘चरैवेति, चरैवेति’ (बढ़ते रहो) में जब ये बात कही थी तो गोविंदा ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया था।

Actor Govind

इस मामले पर सफ़ाई देते हुए गोविंदा ने एक ऑडियो जारी कर कहा था कि, ” उनपर लगाए गए आरोप गलत हैं।” इतना ही नहीं गोविंदा ने कहा था कि, “पुलिस नहीं कह रही, ये बात राम नाईक जी कैसे कह रहे हैं? अपनी हार को वह इतना दुखद कैसे ले सकते हैं? एक व्यक्ति की जीत का श्रेय वो अंडरवर्ल्ड को कैसे दे सकते हैं? मुझे खेद है कि वह इस स्तर पर आए। ये राजनीति में शोभा नहीं देता कि आप किसी व्यक्ति के ऊपर ऐसे अटैक करें, फिर चाहे वह दूसरी पार्टी का क्यों न हो।” तो यह क़िस्सा था गोविंदा से जुड़ा जब उनपर दाऊद इब्राहिम से जुड़े होने का आरोप लगा।

govinda-celebrate-his-wife-birthday

 

वैसे आजकल गोविंदा न तो फिल्मों में दिखाई देते हैं और न ही सक्रिय राजनीति के सदस्य हैं। फिर भी आपको यह जानकर बड़ी हैरानी होगी कि वो बिना फिल्मों के भी हर साल करोड़ों रुपए कमाते हैं। गोविंदा बॉलीवुड के अमीर एक्टर्स में से एक है जिनके पास अच्छी-खासी प्रोपर्टी है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि गोविंदा के पास नेटवर्थ कितनी इनकम हैं और वो सालाना कैसे इतने पैसे कमाते हैं…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

बता दें कि एक ऑनलाइन पोर्टल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘हीरो नंबर-1’ गोविंदा (Govinda) की कुल संपत्ति 151.28 करोड़ रुपये  यानी 20 मिलियन डॉलर है। गोविंदा की नेटवर्थ उनके ब्रॉन्ड एंडोर्समेंट के कारण है। वहीं खबरों के अनुसार गोविंदा (Govinda) हर साल करीब 16 करोड़ रुपए कमाते हैं। इतना ही नहीं गोविंदा (Govinda) के पास मुंबई और उसके आसपास के इलाके में 3 बंगले हैं। इनमें एक बंगला मड आइलैंड पर है और एक बंगला मुंबई के पॉश एरिया जुहू में हैं, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसके अलावा उन्होंने रियल स्टेट की कई प्रोपर्टी में भी इनवेस्ट किया हुआ है। आंकड़े की बात करें तो अभी गोविंदा करीब 150 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। रियल स्टेट के अलावा गोविंदा के पास कई महंगी कारें भी हैं। इनमें से एक मर्सिडीज बेंज की हाईटेक मॉडल की कार भी है। वहीं साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू करने वाले गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत एक्शन और डांसिग हीरो के तौर पर की थी। लेकिन 80-90 के दशक में उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और फिर ऐसे छाए कि ‘कॉमेडी किंग’ बन गए। गोविंदा ने आंटी नंबर वन, कुली नंबर वन, हीरो नंबर वन, राजा बाबू, हसीना मान जाएगी, साजन चले ससुराल जैसी कई कॉमेडी फिल्में की। जिन्हें लोगों ने खूब पसंद भी किया।

Actor Govind

Back to top button