बॉलीवुड

अब ऐसी हो गई है ‘हम आपके हैं कौन’ की ‘रीटा’ की हालत, मिस इंडिया बनी तो फिल्मों की लग गई थी लाइन

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें रहे हैं जो अपने समय में अच्छा खासा काम करने में कामयाब रहे हैं और उन्हें पहचान भी मिली है. हालांकि समय के साथ कई सितारों को भूला दिया जाता है. इस सूची में अदाकारा साहिला चड्ढा का नाम भी शामिल है. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है.

sahila chadha

साहिला चड्ढा ने अपने करियर में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रेणुका साहणे, आलोक नाथ, मोहनीश बहल, अनुपम खेर और रीमा लागू जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. साहिला को साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म हम आपके हैं कौन से पहचान मिली थी. इस फिल्म में इन सभी सितारों ने अहम रोल निभाया था और साहिला ने भी अच्छा काम किया था.

sahila chadha

साल 1994 में आई यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. यह फिल्म दर्शकों को आज भी काफी पसंद आती है. हम आपके हैं कौन में साहिला ने रीटा का रोल अदा किया था. उन्होंने सलमान खान को अपनी तरफ रिझाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की थी और उनकी शरारतों ने फैंस का खूब मनोरंजन किया था. हालांकि आज उस रीटा यानी कि साहिला चड्ढा को बहुत कम ही लोग जानते हैं.

sahila chadha

साहिला ने हम आपके हैं कौन, ‘वीराना’, ‘अब इंसाफ होगा’, ‘नमक’, ‘ऑन्टी नंबर 1’, ‘तिरछी टोपीवाले’, ‘सैलाब’ सहित 50 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. वे लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है और फिलहाल वे अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही है.

sahila chadha

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले साहिला मॉडलिंग किया करती थी. बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखे थे. आपको यह भी बता दें कि, साहिला चड्ढा मिस इंडिया तक रह चुकी हैं और अपने नाम यह बड़ी उपलब्धि दर्ज करने से पहले उन्होंने 25 खिताब जीते थे. मिस इंडिया बनने के बाद उनके पास फिल्मों के ढेर सारे ऑफर आए थे.

sahila chadha

साहिला की पहली फिल्म ‘शीला’ थी. इस फिल्म में उनका किरदार लेडी टार्जन का था. अपने करियर में उन्होंने सलमान खान, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और गोविंदा जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन साझा की थी. न केवल बॉलीवुड बल्कि तमिल, तेलुगु, बंगाली और भोजपुरी सिनेमा में भी उनका अभिनय देखने को मिला.

sahila chadha

बॉलीवुड में आख़िरी बार साहिला फिल्म ‘वन टू का फोर’ में नजर आई थी, जिसमें उनके साथ शाहरुख खान देखने को मिले थे. अभिनेत्री ने साल 2001 में अभिनेता निमय बाली संग सात फेरे लिए थे. निमकी एक अभिनेता और निर्माता है. वे कई टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके हैं. साहिला और नियम बाली एक बेटी के माता-पिता हैं. साहिला अक्सर अपने पति और बेटी के साथ स्पॉट की जाती है. साहिला की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है जो वो वेब सीरीज और टीवी धारावाहिक बनाती है.

sahila chadha

Related Articles

Back to top button