बॉलीवुड

रेप के आरोपी को पति बनाना चाहती थी नुसरत जहां, लेकिन इस वजह से नहीं हो पाया था निकाह

एक्ट्रेस व सांसद नुसरत जहां ने कल एक बयान जारी कर अपनी शादी को अवैध करार दिया और अपने पति निखिल जैन पर कई गंभीर आरोप भी लगाएं। जिसेक बाद से ये एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई हैं। हालांकि ये पहला मौका नहीं है। जब नुसरत जहां अपनी निजी जिदंगी को लेकर इस तरह से सुर्खियों में आई हों। इससे पहले साल 2012 में अपने ब्वॉयफ्रेंड के कारण नुसरत जहां चर्चा में थी।

nusrat jahan

दरअसल नुसरत जहां के ब्वॉयफ्रेंड पर रेप का आरोप लगा था और नुसरत को भी गिरफ्तार करने की मांग उस समय की जा रही थी। हालांकि किसी तरह से नुसरत गिरफ्तार होने से बच गई थी।

nusrat jahan
नुसरत जहां कादर खान

फरवरी 2012, में पार्क स्ट्रीट पर एक चलती कार में एक एंग्लो-इंडियन महिला के साथ गैंग रेप किया गया था। इस केस में कादर खान समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था। पुलिस को पूछताछ में पता चला था कि नुसरत जहां कादर खान की गर्लफ्रेंड थीं और नुसरत 2012 में कादर से निकाह करने वाली थीं।

nusrat jahan

इस मामले में नुसरत से पुलिस ने पूछताछ भी की थी। पूछताछ के दौरान नुसरत ने पुलिस को बताया था कि घटना के बाद वो कादर खान से नहीं मिली थीं। पुलिस ने जांच में पाया था कि दोनों ने मुंबई में एक कमरा बुक किया था। इसके बाद नुसरत कोलकाता लौट आई थीं और कादर खान पटना चले गए थे। दोनों का रिश्ता वही खत्म हो गया।

nusrat jahan

इस केस में नुसरत पर आरोपियों को पनाह देने का आरोप लगा था और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग उठ रही थी। लेकिन बंगाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। इस पूरी घटनाक्रम पर नुसरत जहां ने एक इंटरव्यू में अपनी आपबीती सुनाई थी। नुसरत ने कहा था कि उन्हें उस वक्त ऐसा लग रहा था। जैसे उनका मानसिक बलात्कार हो रहा है।

हिंदू रिति रिवाज से की शादी

nusrat jahan

अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से 19 जून, 2019 को तुर्की में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की थी। इसके दो दिन बाद 21 जून को इन दोनों ने क्रिश्चियन तरीके से भी शादी रचाई थी। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। शादी के चार दिन बाद ही यानी 25 जून को नुसरत ने संसद में शपथ ली थी।

कहा जाता है नुसरत जहां की लोकप्रियता देखते हुए सीएम ममता बनर्जी ने एक्ट्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था। इसके बाद नुसरत ने चुनाव लड़ा था और जीत हासिल कर सांसद में पहुंच गईं थी। 2019 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में नुसरत जहां ने बताया था कि वह 12वीं पास हैं और उनके पास करीब तीन करोड़ रुपये की संपत्ति है।
शादी की सभी तस्वीरें डिलीट की
nusrat jahan

नुसरत जहां की शादी की फोटो साल 2019 में सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। वहीं अब नुसरत ने निखिल जैन के साथ तुर्की में हुई शादी की सारी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट कर दी हैं। नुसरत के अनुसार दोनों करीब छह महीने से एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। साथ में ही नुसरत ने निखिल पर ठगी का आरोप भी लगाया है।

Show More
Back to top button