बॉलीवुड

किस्सा उस दौरान का जब रेखा पर भड़क गई थी नर्गिस, फ़िर कहा था ये…

संजय दत्त और सुनील दत्त की क़रीबी रही रेखा के बारे में नर्गिस ने क्यों कहें थे अपशब्द, जानिए विस्तार से...

एक बात तो है कि रेखा एकदम सीधी होती है, लेकिन अभिनेत्री रेखा की निजी जिंदगी शुरू से ही टेढ़ी-मेढ़ी रही। उनके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलें। अपनी अदाकारी से लोगो के दिलों पर राज करने वाली ‘रेखा’ बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक है। रेखा ने साल 1969 में फिल्म “अनजाना सफर” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात की थी, जिसके बाद उन्होंने 150 से भी अधिक फ़िल्में की। सदाबहार अभिनेत्री रेखा, अपने बेहतरीन अभिनय द्वारा कई बार दर्शकों के दिल जीत चुकी है, लेकिन उनकी निजी जिंदगी कभी एक सरल रेखा में नहीं चली।

rekha aur nargis

बता दें कि भले रेखा बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में रेखा के चाहने वाले बहुत थे और हैं लेकिन उन्हें नापसंद करने वालों की भी कमी नहीं थी और न है। सुनील दत्त और संजय दत्त से रेखा के काफी अच्छे संबंध थे। लेकिन नर्गिस को वो कुछ खास पसंद नहीं थीं। जीतेंद्र, धर्मेंद्र सुनील दत्त और फिर अमिताभ बच्चन के साथ प्रेम संबंध की खबरें उछलने के बाद रेखा की छवि ऐसी बना दी गई जैसे वह हर शादीशुदा आदमी के लिए किसी खतरे की तरह हों।

rekha

उस जमाने में रेखा के लिए बड़ी लापरवाही के साथ सस्ते शब्दों जैसे कि आदमखोर, अति कामुक और सेक्स किटेन का इस्तेमाल किया जाने लगा था। करियर की बुलंदियों पर पहुंचने के बाद भी रेखा को दूसरी अभिनेत्रियों के निजी हमलों का शिकार होना पड़ा था। ऐसा ही एक वाकया 1976 का है। जब संजय दत्त की मां और सुनील दत्त की पत्नी नर्गिस ने रेखा के लिए कहा था कि, “वह यानि रेखा मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि जैसे वो बड़ी आसानी से उपलब्ध हो सकती है। कुछ लोगों की नजर में वह किसी चुड़ैल से कम नहीं है।” इतना ही नहीं उस दौरान नर्गिस ने आगे कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि मैं उसे समझने लगी हूं। मुझे उसकी परेशानी समझ में आ गई है। मैंने कई बार अपनी जिंदगी में ऐसे बच्चों के साथ काम किया है जिन्हें मनोवैज्ञानिक परेशानियां होती हैं। वो खोई हुई सी है। उसे एक मजबूत मर्द की जरूरत है।

rekha aur nargis

वैसे एक वक्त ऐसा था जब सुनीाल दत्त के साथ भी रेखा के अफेयर की चर्चा था। फिर कुछ साल बाद रेखा का नाम संजय दत्त के साथ भी जुड़ा। रेखा नर्गिस का काफी सम्मान किया करती थीं। इसीलिए नर्गिस ने जिस तरह की टिप्पणी की थी उसपर रेखा ने कोई जवाब नहीं दिया था। बता दें कि रेखा की जिंदगी में सिर्फ़ संजय दत्त और सुनील दत्त ही नहीं आएं बल्कि ऐसा कहा जाता है कि नवीन निश्चल, विनोद मेहरा, किरण कुमार जैसे लोग भी इनके जीवन का हिस्सा बनें, लेकिन किसी से इन्हे सच्चा प्यार नहीं मिला।

rekha

वही बता दें कि रेखा ने 1990 में नई दिल्ली के व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी भी की। शादी के कुछ महीने बाद ही मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली। मुकेश नोट छोड़ गए कि उनकी आत्महत्या के पीछे किसी को भी जिम्मेदार नहीं माना जाए। इस घटना से रेखा हिल गईं और फिर उनका नाम किसी के साथ नहीं जुड़ा। मालूम हो कि रेखा की जिंदगी में कई पुरुष आएं, जिनके वे नजदीक रहीं। हालांकि रेखा ने ज्यादातर संबंधों को स्वीकारा नहीं, लेकिन पत्र-पत्रिकाओं के गॉसिप कॉलम में वे हमेशा सुर्खियां बटोरती रहीं।

Show More
Back to top button