अध्यात्म

साल का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून को आ रहा है, इन राशि के जातकों पर पड़ेगा बहुत ज्यादा दुष्प्रभाव

भारत एक आस्था प्रधान देश है. भारत के लोग धर्म और धर्म के नियमों का स्नुषरण करते है. इस बार वर्ष 2021 में हिन्दू पंचांग के अनुसार वर्ष 2021 का पहला सूर्य ग्रहण ज्येष्ठ मास की आमावस्या को आ रहा है. ग्रिगेरियन कैलेण्डर के मुताबिक ज्येष्ठ की अमावस्या तिथि 10 जून को आ रही है. मौजूद साल में लगने वाला यह दूसरा ग्रहण होने वाला है. इसके पहले एक चंद्र ग्रहण आया था जो 26 मई को पड़ा था. आपको बात दें कि यह साल का पहला सूर्य ग्रहण होगा.

surya grahan

ज्योतिष विज्ञान की माने तो सूर्य ग्रहण का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग तरह से पड़ता है. आज हम आपको बताने वाले है किन-किन राशियों में इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव पड़ने वाला है. किन लोगों के लिए ये अशुभ होने वाला है.

Taurus

वृष राशि: इस बार यह यह सूर्य ग्रहण वृष राशि में ही लगने जा रहा है. इस वजह से इस राशि के जातकों के लिए यह हानिकारक साबित होगा. आपको इसके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए विशेष ध्यान रखना होगा. इस राशि के जातकों को सेहत से जुडी परेशानी सामने आ सकती है. साथ ही धन की हानि भी हो सकती है. इसलिए इस राशि के जातकों को लेन-देन या खर्च करने में भी सोचना चाहिए.

Libra

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्यग्रहण परेशानियां लेकर आने वाला है. इस सूर्य ग्रहण की वजह से आपको कई परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे जातकों को व्यापार और नौकरी में काफी नुकसान पड़ सकता है. इस दिन आपका मन अशांत रहेगा. इसके साथ ही आपके दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है. अच्छा होगा कि आप अपने जीवन साथी के साथ समय बिताएं.

gemini

मिथुन राशि: 10 जून को आने वाला ये सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए भी अशुभ रहने वाला है. इस राशि के जातकों को व्यापार में काफी नुकसान देखने को मिल सकता है. साथ ही आपको कई आर्थिक समस्याएं भी हो सकती हैं. इस लिए किसी प्रकार का लेन-देन करने से बचे. अधिक मेहनत करने के बाद ही आपको सफलता प्राप्त होगी.

Capricorn

मकर राशि: मकर राशि के लिए भी ये सूर्य ग्रहण काफी नुकसान देने वाला है. मिथुन राशि के लिए भी यह काफी अशुभ प्रभाव लेकर आ रहा है. इस दौरान उन्हें सावधान रहना होगा. इस राशि के जातकों के लिए सेहत और व्यापार पर ज्यादा ध्यान देना जरुरी है. यह सूर्य ग्रहण इनके लिए भी उचित नहीं होगा. ऐसे राशि के जातकों को मानसिक तनाव भी हो सकता है. इस दौरान कोई नया काम शुरू नहीं करें.

surya grahan

आपको बता दें कि इस बार सूर्य ग्रहण ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को लगेगा. यह सूर्य ग्रहण दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू होकर शाम के 6 बजकर 41 मिनट पर समाप्त होगा. ये सूर्य ग्रहण उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया में आंशिक रूप में नज़र आने वाला है. वहीं ग्रीनलैंड, उत्तरी कनाडा और रूस में पूर्ण सूर्य ग्रहण नज़र आएगा. यह सूर्य ग्रहण भारत में केवल अरुणाचल प्रदेश में ही नज़र आएगा. आपको बता दें कि सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा.

Back to top button