विशेष

एक तीन साल की बच्ची की सोशल मीडिया पर खूब हो रही चर्चा, आख़िर ऐसा क्या किया इस नन्ही से बच्ची ने?

तीन साल की बच्ची डॉक्टर के पास चेकअप को लेकर पहुंची तो फोटो हो गई मिनटों में वायरल

कोरोना काल में लोग जहां अपने स्वस्थ को लेकर जागरूक हुए हैं। इसी बीच लोग अस्पताल और डॉक्टरों के पास जाने में खौफ भी खा रहे हैं। आज के समय में लोगों के दिलोदिमाग में यह फ़ितूर बैठ गया है कि कहीं वह अस्पताल गए तो कोरोना न हो जाएं। जी हां इसी वज़ह से लोग आज़कल अस्पताल जाने से घबराने लगें है। वहीं नागालैंड से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने लोगों का दिल जीत लिया है। जी हाँ यह बात ही ऐसी है जिसे सुनकर आप भी कहेंगे कि हिम्मत हो तो इस छोटी सी बच्ची जैसे। बता दें कि नागालैंड के जुन्हेबोटो जिले के घटाशी तहसील में एक बच्ची खुद अपना चेकअप करवाने हेल्थ केयर सेंटर में पहुंच गई जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए।


गौरतलब हो कि इस बच्ची की उम्र महज तीन साल है यानी कि जिस उम्र (Age) में बच्चे अक्सर मां बाप का आंचल नहीं छोड़ते और घर छोड़ते भी हैं तो उनकी दुनिया खिलौनों तक ही सीमित होती है, लेकिन इस नन्हीं लड़की की दिलेरी देखिए कि वह मास्क लगाकर एक क्लीनिक पहुंच जाती है और डॉक्टर को अपनी बीमारी के बारे में जानकारी देती है। मालूम हो इस बहादुर बच्ची की यह तस्वीर ट्विटर यूजर @YepthomiBen ने शेयर की। इतना ही नहीं उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, “जब मेडिकल स्टाफ ने 3 साल की लिपवी को हेल्थ सेंटर में देखा तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई।”


बता दें बच्ची के इस जज़्बे और दिलेरी की हर तरफ़ से तारीफ हो रही है। वही लोग उसकी दिलेरी को प्रणाम कर रहें हैं। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, “जहां बहुत से वयस्क अपना टेस्ट करवाने और टीका लगवाने से कतरा रहे हैं, वहीं नन्ही लिपवी अपनी मासूमियत से हम सबको आगे का रास्ता दिखा रही है।” एक बात तो है छोटी सी उम्र की लड़की के इस जज़्बे को देखकर लोगों को भी आगे आना चाहिए और वैक्सिनेशन प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए ताकि कोरोना को जल्द समाप्त किया जा सकें।

Back to top button