बॉलीवुड

जब इस एक्ट्रेस के साथ झूठा अफ़ेयर गोविंदा का असली रिश्ता तोड़ गया, कहा- मैंने उसके साथ गंदा खेल..

अपने दौर के सुपरस्टार रहे गोविंदा और खूबसूरत अदाकारा नीलम कोठारी को सालों बाद फैंस एक साथ देखेंगे. दरअसल, हाल ही में दोनों ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ रियलिटी शो पर पहुंचेंगे. इससे पहले शो का प्रोमो वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुआ है, जिसमे दोनों कलाकार अपने हिट गाने ‘आपके आ जाने से’ पर कमाल का डांस कर रहे हैं. इस तरह से दोनों ने पुरानी यादों को ताजा कर दिया है.

govinda and nilam kothari

इस वीकेंड ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ में मेहमान के रूप में गोविंदा और नीलम कोठारी नजर आने वाले हैं. गौरतलब है कि, कभी गोविंदा और नीलम कोठारी ने अपने रिश्ते को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. जहां ऑफ स्क्रीन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया तो वहीं ऑफ़ स्क्रीन भी यह जोड़ी बनने के लिए तैयार थी. हालांकि ऐसा नहीं हो सका. आइए आज दोनों की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में आपको बताते हैं…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Samir Soni (@samirsoni123)

बात है साल 1986 की. इसी साल गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. वहीं तब तक नीलम बॉलीवुड में कदम रख चुकी थी. इसी साल दोनों को फिल्म ‘इल्जाम’ के लिए साइन कर लिया गया. फिल्म के सेट पर गोविंदा ने नीलम को पहली बार देखा था और वे देखते ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे. गोविंदा, नीलम से प्यार कर बैठे.

govinda and nilam kothari

दूसरी ओर नीलम को तो कुछ पता ही नहीं था. हालांकि समय बढ़ता गया और अब नीलम भी गोविंदा के प्यार में कैद होने लगी. दोनों में दिन बढ़ने के साथ दोस्ती गहरी होती गई और फिर दोस्ती जल्द ही प्यार में तब्दील होने लगी. दोनों साथ में काफी समय बिताने लगे. साथ फिल्में देखने से लेकर डिनर तक, गोविंदा और नीलम की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता चला गया.

govinda and nilam kothari

अपने एक साक्षात्कार में गोविंदा ने कहा था कि, ”नीलम एक ऐसी लड़की थीं जिस पर किसी का भी दिल आ जाए और मेरा दिल उन पर आ गया था. इतना स्टारडम और शोहरत पाने के बावजूद नीलम बेहद ही साधारण थीं. मैं उनकी तारीफ करते नहीं थकता था. उनकी हर चीज, हर अदा से मुझे प्यार था.”

Govinda

govinda and nilam kothari

गोविंदा अपने कमिटमेंट और प्यार के बीच असमंजस की स्थिति में थे. वे नीलम से शादी करना चाहते थे, हालांकि ऐसा चाहकर भी नहीं हो सका, उन्होंने कहा था कि, ”हां मैं नीलम से शादी करना चाहता था और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है. अगर आप किसी से प्यार करते हैं और वह आपके प्यार को स्वीकार कर लेता है तो कुछ गलत नहीं. वह नैचरल है और आपके बस में नहीं है.’

govinda

अभिनेता ने आगे कहा था कि, ”लेकिन आपके लिए आपकी ड्यूटी और कमिटमेंट भी मायने रखती है. नीलम एक ऐसी परफेक्ट लड़की थी, जिससे कोई भी शादी करना चाहेगा. मैं भी नीलम जैसी लड़की चाहता था. पर प्रैक्टिकल तौर पर देखूं तो मैं सिर्फ अपने प्यार की खातिर कमिटमेंट को तो अनदेखा नहीं कर सकता. मैंने सुनीता से कमिटमेंट की थी. अगर ड्यूटी और कमिटमेंट नहीं समझता तो फिर ये चलता रहता.”

neelam-kothari and govinda

govinda

गोविंदा की मुलाक़ात इसी बीच अपने मामा की साली सुनीता से हुई. जो आगे जाकर उनकी पत्नी बनी. दरअसल, फिल्मों में गोविंदा रोमांटिक सीन ढंग से परफॉर्म नहीं कर पाते थे. ऐसे में अपने बड़े भाई कीर्ति के सुझाव पर गोविंदा ने सुनीता के साथ अपना चक्कर चलाया. लेकिन आगे जाकर सुनीता के साथ वह ‘नाम का अफेयर’ जन्मों जन्म का रिश्ता बन गया. ऐसे में चाहकर भी गोविंदा नीलम से शादी नहीं कर सके. क्योंकि वे सुनीता को कमिटमेंट कर चुके थे.

govinda and sunita

सुनीता और गोविंदा की सगाई हो चुकी थी और एक दिन लड़ाई के दौरान सुनीता ने गोविंदा से नीलम के बारे में कुछ ऐसी बात कह दी जो गोविंदा को पसंद नहीं आई और उन्होंने सुनीता से सगाई तोड़ ली. लेकिन गोविंदा ने साक्षात्कार में बताया था कि, लड़ाई के पांच दिन बाद सुनीता ने उन्हें फोन किया था. अगर तब सुनीता ने फोन न किया होता तो वह शायद नीलम से शादी कर लेते. बता दें कि, दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली थी.

govinda and sunita

सुनीता से शादी के बाद गोविंदा ने कहा था, ”नीलम को मेरी शादी के बारे में एक साल बाद पता चला था. मैंने इसलिए नहीं बताया क्योंकि मैं हमारी ऑनस्क्रीन जोड़ी को तोड़ना नहीं चाहता था जो कि इतनी हिट थी. मैंने प्रफेशनल वजह के लिए नीलम के साथ पर्सनल रिश्ता खराब कर दिया. मैंने उसके साथ गंदा खेल खेला. मैंने उसे बता दिया होता कि मेरी शादी हो चुकी है तो सही रहता.’

govinda

Back to top button