बॉलीवुड

18 की उम्र से पहले ही गर्भवती हो गई थी ये एक्ट्रेसेस, एक 16 की उम्र में बनी जुड़वा बच्चों की मां

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई है जो बालिग होने से पहले ही गर्भवती हो गई थी. किसी की 16 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी तो वहीं किसी ने महज 16 साल की उम्र में ही जुड़वा बेटों को जन्म दे दिया था. आइए आज आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं…

डिंपल कपाड़िया…

dimple and rajesh khanna

हिंदी सिनेमा की वरिष्ठ अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इसी बीच हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का उन पर दिल आ गया. राजेश खन्ना उस दौर में हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा नाम थे. राजेश खन्ना का हर कोई फैन था और डिंपल भी उन्हीं में शामिल थी, हालांकि उन्हें क्या पता था कि वे अपने चहेते स्टार को जल्द ही अपने पति के रूप में देखेगी.

dimple and rajesh khanna

साल 1973 में राजेश खन्ना और डिंपल की शादी हो गई थी. शादी के दौरान राजेश खन्ना 31 जबकि डिंपल महज 16 साल की थी. शादी के चलते डिंपल की पहली फिल्म ‘बॉबी’ भी अटक गई थी. हालांकि शादी के बाद उनकी पहली फिल्म साल 1973 में ही रिलीज हुई. जहां डिंपल की शादी 16 की उम्र में हो गई थी तो वहीं शादी के कुछ महीनों बाद वे गर्भवती भी हो गई थी.

rajesh and dimple

राजेश खन्ना और डिंपल की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ी में से एक रही है, हालांकि यह जोड़ी सफल नहीं रही थी. शादी के करीब 11 सालों के बाद दोनों अलग अलग रहने लगे थे. दोनों के बीच में दूरियां आने की कई वजह रही है. हालांकि दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया था. अलग होने के बाद भी चुनावी रैली, अवॉर्ड शो आदि में दोनों एक साथ देखें जाते थे. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया दो बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के माता-पिता बने थे.

उर्वशी ढोलकिया…

urvashi dholakia

अब बात करते हैं टीवी की दुनिया की सबसे चर्चित और खूबसूरत अभिनेत्री में से एक उर्वशी ढोलकिया की. उर्वशी ढोलकिया भी 18 साल की उम्र से पहले ही गर्भवती हो गई थी. 41 साल की उर्वशी की शादी बहुत छोटी उम्र में ही हो गई थी और उन्होंने महज 16 साल की उम्र में दो बच्चों को नम दे दिया था. उनके बेटों का नाम सागर और क्षितिज ढोलकिया हैं.

urvashi dholakia

उर्वशी के दोनों बेटे काफी बड़े हो चुके हैं और वे अपनी मां के काफी क्लोज हैं. सागर और क्षितिज करीब 25 साल के हो चुके हैं. बता दें कि, उर्वशी ने कई टीवी धारावाहिकों में काम किया है. वे टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस के 6वें सीजन की विजेता भी रही हैं.

भाग्यश्री…

bhagyashree

हिंदी सिनेमा में एंट्री के साथ ही अभिनेत्री भाग्यश्री गायब भी हो गई थी. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. तब वे 17 साल की थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान थे. यह सलमान की भी बतौर अभिनेता डेब्यू फिल्म थी.

bhagyashree

इस फिल्म के दौरान ही भाग्यश्री ने हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. कहा जाता है कि, भाग्यश्री गर्भवती थी और इसके चलते उन्होंने जल्दबाजी में बालिग होने से पहले ही शादी कर ली थी.

Back to top button