बॉलीवुड

मैं काजोल को अपनी रिश्तेदार बनते कभी नहीं देख सकता,आखिर ऐसा क्यों कहा रोमांस किंग शाहरुख खान ने

बॉलीवुड की फिल्मों में हमने एक से बढ़कर एक कई फिल्में देखी है. ये फिल्में अगर हिट होती थी तो पहली इनकी कहानी के कारण और दूसरी इसमें मौजूद स्टार्स के कारण. हमने कई फिल्म्स में कुछ जोड़ियों को बार बार देखा है. ये जोड़ियों भी फिल्म्स हिट कराने के लिए जानी जाती थी. और दर्शको की पसंद के लिए ट्रेडमार्क बन चुकी थी. बॉलीवुड के अलग अलग डायरेक्टर एक जोड़ी के हिट हो जाने के बाद बार-बार उसी जोड़ी के साथ काम करने के लिए बेताब रहते थे.

sharukh khan and kajol in ddlj

इतना ही नहीं ऑडियंस भी इन जोड़ियों को हर फिल्म में देखना चाहती थी. लेट 90 में बॉलीवुड की सबसे डिमांडिंग जोड़ी में से एक थी अभिनेत्री काजोल (Kajol) और शाहरुख खान (SRK) की जोड़ी. इन दोनों ने साथ मिलकर कई बड़ी फिल्म एक साथ दी थी. इनकी यादगार फिल्मों में से एक थी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’. इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे. इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और काजोल और शाहरुख की जोड़ी को भी काफी पसदं किया गया था.

sharukh khan and kajol in ddlj

इस फिल्म के अंत में एक सीन आता है जिसमें शाहरुख, काजोल को अपने साथ भगा कर ले जाते हैं. इसी सीन को ध्यान में रखते हुए एक बार काजोल और बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान से एक इंटरव्यू में बड़ा ही मजेदार सवाल पूछा गया था. आपको बता दें कि कई साल पहले काजोल और शाहरुख खान साथ में एक इंटरव्यू देने पहुंचे थे. इसमें काजोल से एक मजेदार सवाल किया गया था. उनसे पूछा कि ‘अगर आज से 10 साल बाद नीसा और आर्यन खान भाग जाते हैं तो आप कैसे चीजों को देखेंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

sharukh khan and kajol in ddlj

इस सवाल के जवाब में काजोल कहती हैं, ‘दिलवाले दूल्हा ले जाएंगे’. काजोल का जवाब सुनकर शाहरुख खान थोड़े कंफ्यूज नज़र आते है. वही शाहरुख कहते है कि, मैं इस मजाक को थोड़ा समझ नहीं पाया. मैं इस बात से भी डर रहा हूँ कि अगर सच में काजोल मेरी रिश्तेदार बन गईं तो… मैं तो सोच भी नहीं सकता. रोमांस किंग शाहरुख खान के इतना कहने पर काजोल भी ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगी.

sharukh khan and kajol in ddlj

आदित्य चोपड़ा के द्वारा बनाई गई इस फिल्म को मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमाघर में पिछले 20 सालों से दिखाया जा रहा है. जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि 26 साल पहले जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो भी फिल्म ने ताबड़तोड़ रिकॉर्ड तोड़े थे और आज भी इस फिल्म को लेकर फैंस की उत्सुकता बनी हुई है. सबसे बड़ा रिकॉर्ड दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म के नाम ये दर्ज है कि फिल्म सबसे ज्यादा लंबे समय तक सिनेमाघरों में लगी थी. अब इस फिल्म ने अपने 26 साल पूरे कर लिए है.

sharukh khan and kajol in ddlj

गौरतलब है कि शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ 20 अक्तूबर 1995 को रिलीज हुई थी. ये वही फिल्म है जिसने शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस बना कर पेश किया था. साथ ही इस फिल्म के बाद ही काजोल और शाहरुख खान की सुपरहिट जोड़ी फैंस को देखने को मिली थीDDLJ लगभग 19 साल तक मराठा मंद‍िर में शान से दिखाया गया. मराठा मंद‍िर में DDLJ देखने का अनुभव कुछ और ही होता है.

Back to top button