बॉलीवुड

Jr NTR थे अपने पिता की दूसरी पत्नी की संतान, माँ को इस वजह से घर से निकाला गया था

साउथ फिल्म स्टार जूनियर एनटीआर राव (Jr NTR) एक जाने माने अभिनेता है. उनका जादू सिर्फ साउथ तक ही से नहीं है. उन्होंने अपनी ऑडियंस देश भर में बनाई है. उनके दमदार डायलॉग और एक्शन की बदौलत आज वह एक राष्ट्रीय अभिनेता बन चुके है. इसी वजह से उनकी पहली पैन इंडिया फिल्म आरआरआर को लेकर भी दर्शकों में भारी क्रेज देखा जा रहा है. लेकिन फिल्म स्टार जूनियर एनटीआर की निजी जिंदगी के बारे में भी बहुत कम लोग ही कुछ जानते है. जूनियर एनटीआर एक पॉलिटिकल और सिनेमा वाले परिवार से नाता रखते है.

jr ntr and his grand father

इस अभिनेता जूनियर एनटीआर को अपने दादा एनटी रामा राव का ही न सिर्फ प्यार और दुलार मिला बल्कि उन्हें अपने दादा का नाम तक भी मिला है. मगर उनकी जिंदगी की राहे इतनी आसान नहीं रही है. एक समय ऐसा भी था जब इस अभिनेता को उनके दादा ने अपनाने से ही मना कर दिया था. जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के दादा न सिर्फ तेलुगु सिनेमा के दिग्गज अभिनेता बल्कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी थे. उनके दादा एनटी रामा राव के बेटे नंदमुरी हरिकृष्णा थे. नंदमुरी हरिकृष्णा ने लक्ष्मी नंदामुरी से अरेंज मैरिज की थी.

jr ntr and his grand father

शादी के 10 साल पुरे गुजारने के बाद जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के पिता नंदमुरी हरिकृष्णा का दिल उनकी मां शालिनी नंदामुरी पर आ गया था. इसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की मां शालिनी नंदामुरी ने शादी के चंद महीनों के बाद ही जूनियर एनटीआर को जन्म दे दिया था. इस शादी के बारे में जब नंदमुरी हरिकृष्णा के पिता और उनकी पहली पत्नी को पता चला तो उनके परिवार में कैफ बड़ा झगड़ा हुआ. यहाँ तक की जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के दादा ने इस शादी को मानने से ही मना कर दिया.

jr ntr and his grand father

जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के पिता को इस शादी के बाद से ही उनके घर से निकाल दिया गया था. इसके बाद से ही वह नंदमुरी परिवार से अलग रहने लगे. आप में से बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि इस अभिनेता का असली नाम जूनियर एनटीआर (Jr NTR) नहीं बल्कि तारक है. तारक के जन्म के कई वर्ष गुजर जाने के बाद ही उनके दादा ने पिता और उनकी मां की शादी को एक्सेप्ट किया था. तारक उर्फ़ जूनियर एनटीआर बचपन से ही काफी टैलेंटेड थे. वह अपने परिवार के बीच जल्द ही चहेते बन गए. उनके दादा उनकी इन्हीं स्किल्स से प्रभावित हुए थे. उन्हें बचपन में ही उनमे एक एक्टर नज़र आ गया था.

jr ntr and his grand father

तारक (Jr NTR) ने अपने पिता और दादा के कारण बचपन से ही टीवी सीरियल और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. रामायण में उन्होंने एक बार भगवान राम का किरदार निभाया था. इस किरदार के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था. तारक के बचपन से टेलेंट को देखते हुए उन्हें आभास हुआ कि वह उनकी विरासत काफी अच्छे से आगे ले जा सकते है. इसी वजह से उनके दादा ने उनके पिता के चारों बच्चों में से सिर्फ तारक को अपना नाम दिया था. इसी वजह से वह बाद में जूनियर एनटीआर बनकर उभरे.

Back to top button