बॉलीवुड

इन स्टार्स ने की है 3-4 शादियां, इस एक्टर ने तो 70 की उम्र में गर्लफ्रेंड को बनाया था पत्नी

बॉलीवुड स्टार्स हमेशा से ही अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लकर चर्चा में रहते हैं. कुछ स्टार्स तो अपने वैवाहिक जीवन को लेकर भी ख़ूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. ऐसा हो भी क्यों न इन्होंने एक-दो नहीं, बल्कि तीन-चार शादियां की है. आइए आज आपको बॉलीवुड के ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनकी दो से अधिक शादियां हुई है…

किशोर कुमार…

हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक किशोर कुमार ने कुल 4 शादियां की थी. किशोर कुमार की पहली शादी अभिनेत्री और गायिका रूमा गुहा ठाकुरता से हुई थी. वहीं किशोर कुमार ने दूसरी शादी मशहूर अदाकारा मधुबाला से की थी. साल 1969 में मधुबाला के गुजर जाने के बाद तीसरी शादी उन्होंने एक्ट्रेस योगिता बाली से की थी. दो साल में यह रिश्ता खत्म हो गया था. इसके बाद किशोर कुमार ने चौथी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर से की थी. दोनों ने साल 1980 में सात फेरे लिए थे.

कबीर बेदी…

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता कबीर बेदी ने भी कुल चार शादियां की है. उनकी चौथी शादी 70 साल की उम्र में साल 2016 में परवीन दोसांज से हुई थी. कबीर बेदी उम्र में परवीन से करीब 30 साल बड़े हैं. उनकी पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई थी. वहीं दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से हुई. इसके बाद कबीर ने तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी, हालांकि साल 2005 में इस रिश्ते का तलाक के साथ अंत हो गया था.

संजय दत्त…

बॉलीवुड के संजू बाबा यानी कि मशहूर अभिनेता संजय दत्त की कुल तीन शादियां हुई है. संजय की पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी. साल 1996 में ऋचा शर्मा का निधन हो गया था. इसके बाद संजू ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से की थी. दोनों का साल 2008 में तलाक हो गया था. इसके बाद संजय तीसरी बार दूल्हे बने और उन्होंने मान्यता दत्त से तीसरी शादी की. दोनों ने साल 2008 में सात फेरे लिए थे.

लकी अली…

सिंगर और म्यूजिक कंपोजर लकी अली ने भी तीन शादियां की है. उनकी पहली शादी एक्ट्रेस मेघन जेन मकक्लियरी से हुई थी. वहीं लकी की दूसरी शादी इनाया नाम की एक पर्शियन महिला से हुई. हालांकि यह रिश्ता लंबा नहीं टिक सका. इसके बाद एक बार फिर लकी अली विवाह बंधन में बंधे. उनकी तीसरी शादी ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से हुई थी, हालांकि इस रिश्ते का भी अंत हो चुका है.

करण सिंह ग्रोवर…

टीवी और बॉलीवुड अभिनेता करण सिंह ग्रोवर ने भी तीन शादियां की है. करण की तीसरी शादी बॉलीवुड की बोल्ड अदाकारा बिपाशा बासु से साल 2016 में हुई थी. इससे पहले उनकी दूसरी शादी 2012 में टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट से हुई थी, दोनों जल्द अलग हो गए थे. वहीं करण की पहली शादी 2008 में एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से हुई थी. यह रिश्ता सालभर भी नहीं टिक सका था.

सिद्धार्थ रॉय कपूर…

बॉलीवुड फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी तीन शादियां की है. उनकी तीसरी पत्नी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री विद्या बालन है. दोनों ने साल 2012 में शादी की थी. वहीं इससे पहले सिद्धार्थ की दूसरी शादी अपने बचपन की दोस्त आरती बजाज से हुई थी, वहीं पहली बार सिद्धार्थ टीवी प्रोड्यूसर कविता के दूल्हे बने थे.

विधु विनोद चोपड़ा…

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की भी तीन शादियां हुई है. विधु विनोद की आख़िरी और तीसरी शादी साल 1990 में फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से हुई थी. जबकि उनके दूसरी शादी शबनम सुखदेव से हुई थी, वहीं पहली बार विधु फिल्म एडिटर रेनू सलूजा के दूल्हे बने थे.

अदनान सामी…

बॉलीवुड के कई शानदार गानों को अपनी आवाज दे चुके गायक अदनान सामी ने भी कुल तीन शादियां की है. अदनान की तीसरी शादी साल 2010 में जर्मन लड़की रोया फरयाबी से हुई थी. वहीं सिंगर की दूसरी शादी दुबई की एक लड़की सबाह गलदारी से हुई थी. साल 2009 में दोनों तलाक ले चुके थे, इससे पहले अदनान की पहली शादी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से साल 1993 में हुई थी और साल 1997 में दोनों अलग हो गए थे.

नीलिमा अजीम…

नीलिमा अजीम की पहली शादी पंकज कपूर से हुई थी. दोनों एक बेटे अभिनेता शाहिद कपूर के माता-पिता हैं. शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों अलग हो गए थे. नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की थी. नीलिमा और राजेश बेटे अभिनेता ईशान खट्टर के माता-पिता हैं. 2001 में इस रिश्ते का भी अंत हो गया था. इसके बाद नीलिमा ने तीसरी शादी अपने बचपन के दोस्त उस्ताद रजा अली खान से की थी.

Back to top button