बॉलीवुड

देश भर में फ्री ऑक्सीजन और वेंटिलेटर्स जरुरतमंदो को बांट रहे है बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर

देश में पिछले कुछ महीनों से पिछले साल की तरह ही सख्त लॉकडाउन लगा हुआ है. इस बार भी वजह कोरोना वायरस ही बना है. कोरोना वायरस ने इस बार न सिर्फ लॉकडाउन लगाया हुआ है. बल्कि लोगों से उनकी आमदनी छीनने के साथ ही इस बार उनकी जिंदगियां भी छीन रहा है. कोरोना ने पुरे भारत देश की अर्थव्यवस्था को चरमरा के रख दिया है. इसके साथ ही देश में सरकार के द्वारा अस्पतालों को लेकर किये जाने वाले वादों को लेकर भी सरकार की पोल खोल दी है.

देश में लोगों को न अस्पताल मिल रहे है , न ही ऑक्सीजन मिल रही है. ऊपर से दोहरी मार ये कि सरकार दवां की कालाबाजारी भी नहीं रोक पा रही है. आम आदमी हर तरफ से लाचार होते जा रहा है. ऐसे में देश के कुछ सेलिब्रिटी लोगों की उम्मीद बनकर उभरे है. इसी लिस्ट में नया नाम जुड़ा है अभिनेता अनुपम खेर का. अब एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) भी कोरोना के मरीजों की मदद के लिए आगे आए हैं.

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने लोगों की फ्री में सेवा करने का जिम्मा अपने ऊपर लिया है. उनकी तरफ से कई मरीजों को इलाज से संबंधित सामग्रियों को फ्री में पहुंचाया जा रहा है. इस काम में ‘अनुपम खेर फाउंडेशन’ (Anupam Kher Foundation) के साथ दो और फाउंडेशन उनके साथ इस नेक काम को कर रही है. अनुपम के साथ अमेरिका के ‘ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन’ (Global Cancer Foundation) और देश में स्थित ‘भारत फोर्ज’ (Bharat Forge) उनकी मदद कर रही है.

अनुपम खेर ने अस्पतालों और एम्बुलेंस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators), वेंटिलेटर्स (ventilators), बैगपैक ऑक्सीजन मशीन, ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर्स और तमाम लाइफ सेविंग चीजों को पहुँचाना शुरू कर दिया है. इसके पहले किरण खेर ने भी कोरोना से लड़ने के लिए वेंटिलेटर की तत्काल खरीद के लिए चंडीगढ़ को एक करोड़ रूपये की रकम दान दी थी.

इससे पहले भी कई स्टार्स आगे आकर कोरोना के इस दौर में मदद का हाथ आगे बढ़ा चुके है. इनमे सबसे ऊपर नाम आता है एक साल से गरीबों के मसीहा बने सोनू सूद का. सोनू इस साल भी मैदान में उतरकर लोगों की मदद कर रहे है. हालीया वह एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी में जुटे है. सलमान खान भी कुछ दिनों पहले फ़ूड पैकेट बाटते हुए नज़र आए थे. अमिताभ बच्चन भी दान कर चुके है. अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना भी अपने अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रहे है. प्रियंका चोपड़ा भी अमेरिका में रहते हुए देश के लिए सभी से मदद मांग रही है.


इस लिस्ट में गुरमीत चौधरी का नाम भी आता है. टीवी से बॉलीवुड में आए गुरमीत चौधरी भी लोगों की बड़ी मदद कर रहे है. वह सोशल मीडिया के जरिए कोरोना से बदहाल लोगों को बेड, इंजेक्शन, ऑक्‍सिजन, वेंटिलेटर, प्लाज्मा जैसी चीजें मुहैया करवा रहे हैं. उन्‍होंने कुछ दिनों पहले एक हजार बेड वाले कोविड अस्पताल खोलने की घोषणा की थी. इसके बाद गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary Hospital) ने ‘आस्था’ नामक एक अस्पताल खोला है, जहां 1000 कोविड मरीजों के बेड का इंतजाम किया गया है.

Back to top button