बॉलीवुड

नशे की लत के लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने करियर तक को भुला दिया, आज जी रहे गुमनाम की जिंदगी

एक बड़ी ही मशहूर कहावत है, किसी भी चीज़ की लत ख़राब होती है. चाहे फिर वो किसी को अच्छी आदतों की ही क्यों न हो. बॉलीवुड स्टार्स के बारे में भी ये बाते मशहूर है कि उन्हें अमूमन नशे की लत रहती है. इन स्टार्स में से ऐसे कई नाम है जिन्हे नशे की लत थी और उसी नशे को पाने के लिए इन्होने अपने अच्छे भले करियर को तबाह कर लिया. हम आज आपको उन स्टार्स के बारे में बताते है जिन्होंने नशे को पाने के लिए अपनी जिंदगी तक ख़राब कर ली.

संजय दत्त

संजय दत्त इस अभिनेता को कौन नहीं जानता. एक समय ऐसा था जब संजय दत्त ने अपनी जिंदगी के लगभग 12 साल नशे में खपा दिए थे. संजय दत्त ड्रग्स के नशे में सुबह से लेकर शाम तक डूबे रहते थे. वह नशे में इस कदर डूबे रहते थे कि उन्हें कुछ होश भी नहीं रहता था. संजय के पिता सुनील दत्त ने अमेरिका में उनका इलाज कराया उसके बाद संजय की ये आदत गई.

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर राज बब्बर के बेटे है. उन्हें एक दीवाना फिल्म में देखा गया था. प्रतीक बब्बर को भी बहुत ही कम उम्र में नशे की आदत लग गई थी. कई बार नशा मुक्ति केंद्र जाने के बाद भी प्रतीक बब्बर अपनी इस आदत को नहीं छोड़ पा रहे थे. बाद में प्रतीक ने अपनी इच्छाशक्ति की मदद से इस नशे को छोड़ा.

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र आप सही पढ़ रहे है अभिनेता धर्मेंद्र को भी नशे की लत पड़ी हुई थी. एक्टर धर्मेंद्र(Dharmendra) भी नशाखोरी को अपनी जिंदगी का अहम् हिस्सा बना चुके थे. एक बार खुद धर्मेंद्र इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे वो हमेशा जरूरत से ज्यादा शराब के नशे में डूबे रहा करते थे. कुछ साल पहले बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण नशे को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ दिया है.

हनी सिंह

हनी सिंह ने अपने रैप सांग्स से भारत भर मे तहलका मचा के रख दिया था. आज हनी सिंह(Honey Singh) लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं. लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में रहने वाले हनी सिंह भी नशे में सुबह शाम डूबे रहने लगे थे. अब धीरे-धीरे वह सुधर रहे है.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी इस इंडस्ट्री की बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाती थी. एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी(Mamta Kulkarni) के नाम के साथ कोई ना कोई विवाद जरूर जुड़ा रहा है. बॉलीवुड की दुनिया से दूर होकर ममता ने नशे को अपनी दुनिया बना लिया था. कुछ साल पहले पुलिस ने उन्हें ड्रग्स स्मगलिंग में गिरफ्तार भी किया था.

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट के भी नशे में डूबे रहने के चर्चे आम है. 16 साल की उम्र में ही पूजा को नशे शराब की ऐसी लत लगी कि उन्हें कुछ भी सूझ नहीं पड़ता था. इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना भी बंद हो गई.

महेश भट्ट

प्रसिद्ध डायरेक्टर महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) का नाम भी इस लिस्ट में आता है. महेश भट्ट तो नशे में इस कदर डूबे थे कि उन्हें किसी की भी फ़िक्र नहीं थी. उनक सबसे नाता टूट गया था. बाद में अपनी बेटी शाहीन के लिए महेश भट्ट ने इस बुरी आदत को छोड़ने का फैसला लिया था.

फरदीन खान

फरदीन खान जान फिल्म में आए थे तो उन्हें आने वाला सुपरस्टार माना जा रहा था. उनके पास लुक्स से लेकर एक्टिंग भी थी. लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. करियर में नाम कमाने के साथ ही फरदीन को नशे की ऐसी लत लगी कि उन्होंने अपना करियर तक कुर्बान कर दिया. वर्ष 2001 में फरदीन कोकीन के मामले में हिरासत में लिए गए थे.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला अपने समय की सबसे बड़ी अभिनेत्री थी. मनीषा कोइराला(Manisha Koirala) भी नशे की जद में आने से नहीं बच पाई. वह भी शराब और अन्य चीज़ो की लत में पढ़कर सबकुछ भूल गई. इसके बाद उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई. आज मनीषा नशे से दूर है.

Back to top button