बॉलीवुड

बेटी को बनाया बॉलीवुड की अभिनेत्री और बेटी ने उस पिता को सड़कों पर छोड़ दिया भीख मांगने के लिए

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई लोग अपनी किस्मत आज़माने आते है. किसी को अच्छे मोके मिल जाते है तो कई लोग सिर्फ खाली हाथ ही रह जाते है. कुछ को एक या दो फिल्मों में मौका मिल जाता है उसके बाद वह कभी कहीं और दिखाई ही नहीं देते. हम आज एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे है. हम बात कर रहे है अभिनेत्री अंतरा माली(Antra Mali) की जो अब पूरी तरह से गुमनाम हो चुकी है.

अंतरा माली का जन्म 20 अक्टूबर 1975 को मुंबई शहर में हुआ था. अंतरा के पिता जगदीश माली(Jagdish Mali) जाने-माने बॉलीवुड फोटोग्राफ हुआ करते थे. जगदीश माली ने करीब दो दशक तक सभी सितारों को अपनी तस्वीर से दुनिया के सामने पेश किया. अंतरा बचपन से ही बॉलीवुड स्टार्स को नज़दीक से देखते आ रही थी. इसलिए उन्होंने भी फिल्मों में करियर बनाने की ठान ली थी.

अगर आज की बात करें तो अंतरा अब बॉलीवुड फिल्मों से काफी दूर है. आज उनकी शादी हो चुकी है और वह अपनी नई जिंदगी के मजे ले रही है. अंतरा की बात जब भी होती है तो उनसे वह किस्सा भी हमेशा जुड़ जाता है जिसे वह भुलाना चाहती है. अंतरा की जिंदगी की कड़वी हकीकत. अंतरा माली फिल्मों से गायब होने के बाद अचानक उस वक़्त सुर्ख़ियों में आ गई थी. जब वर्ष 2013 में अभिनेत्री मिंक बरार(Mink Barar) को उनके पिता जगदीश माली अंधेरी गलियों में भटकते मिले थे. जगदीश माली की हालत उस समय इतनी ख़राब थी कि उन्हें सही से पहचानना पाना भी मुश्किल था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Antara Mali Kurrien (@antara.mali)

मिंक उन्हें देखकर हैरानी में पड़ गई थी. उन्हें देखने के बाद अभिनेत्री ने सलमान खान को फोन किया, फिर सलमान ने जगदीश माली को अस्पताल पहुंचाया. जगदीश माली की इस हालत की खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल गई. इसके साथ ही अंतरा माली का नाम भी सुर्खयों में आ गया. अंतरा पर पिता का ध्यान न रखने के आरोप लगने लगे. बीमार और बूढ़े पिता का ध्यान न रखने की वजह से अंतरा को काफी ट्रोल किया गया.

इसके बाद अंतरा ने ये सफाई दी कि उनके पिता की ये हालत समय पर दवाई न लेने की वजह से हुई थी. दरअसल जगदीश माली डायबिटीज़ के मरीज़ थे और वह अपना इंसुलिन लेना भूल गए थे. जिसकी वजह से उनकी ये हालत हुई थी. हालांकि ये विवाद जल्द ही ख़त्म भी हो गया. अगर आज बात की जाय अंतरा की तो वह फिल्मों से दूर होने के बाद भी बेहद ही शानदार लाइफ जी रही है.

अंतरा ने चे कुरियन(Che Kurrien) से शादी की है. वह एक फेमस फैशन मैग्जीन के एडिटर हैं. इन दोनों ने ही सात साल तक एक दूसरे को डेटिंग के बाद साल 2009 में शादी कर ली थी. आज इन दोनों की शादी को 12 साल बीत चुके है. अंतरा और चे कुरियन एक बेटी के माता-पिता बन चुके है. अंतरा कभी बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री बनने का सपना देखती थी लेकिन आज वह लो-प्रोफाइल को ही एन्जॉय करती है. अब अंतरा अपना पूरा समय अपनी बेटी और अपने परिवार को ही दे रही है.

गौरतलब है कि अंतरा माली ने वर्ष 1998 में फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. इतना ही नहीं इस अभिनेत्री ने हिंदी फिल्मों के साथ साथ उन्होंने तेलुगु फिल्मों में भी अपना अभिनय दिखाया था. 12 साल के करियर में इस अभिनेत्री ने मस्त, कंपनी, डरना मना है, गायब, नाच, खिलाड़ी 420, मिस्टर और मिस समेत कई फिल्मों में एक्टिंग की थी. अंतरा माली की अमूमन फिल्में फ्लॉप ही रही थीं.

Back to top button