बॉलीवुड

अगर नीतू कपूर न आती बीच में तो ऋषि कपूर की पिटाई कर देते संजय दत्त, जानिए क्या है माजरा ?

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता भी हुए हैं, जो अपनी अदाकारी के साथ ही अपने गुस्से को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. अभिनेता संजय दत्त का नाम भी इस सूची में शामिल है. संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे विवादित अभिनेताओं में भी गिने जाते हैं. वहीं संजय के गुस्से से भी हर कोई वाक़िफ़ है.

संजय दत्त एक बार गुस्से में दिग्गज़ अभिनेता रहे राजकुमार को पीटने तक का मन बना चुके थे और वे उनको पीटने वाले भी थे, हालांकि सही समय पर संजय के पिता सुनील दत्त ने आकर मामला संभाल लिया था. जबकि एक बार संजय दत्त को अभिनेता ऋषि कपूर पर भी बहुत गुस्सा आया था और संजय ऋषि की पिटाई करने के लिए भी निकल पड़े थे, हालांकि इस बीच नीतू कपूर ने आकर मामला संभाल लिया था.

दरअसल, संजय दत्त का करियर के शुरुआती दिनों में अभिनेत्री टीना मुनीम के साथ अफ़ेयर चला था. इस दौरान टीना, ऋषि कपूर के साथ काम कर रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह साल 1980 के आस-पास की बात है. साल 1980 में टीना और ऋषि कपूर की फिल्म ‘क़र्ज़’ रिलीज हुई थी और फिल्म शानदार प्रदर्शन करते हुए हिट फिल्मों की श्रेणी में शुमार हो गई. फिल्म के हिट होते ही इस जोड़ी को कई फिल्ममेकर्स ने अपनी फिल्म में लेना चाहा. हालांकि संजय को लगा कि टीना और ऋषि के बीच कुछ चल रहा है और वे इस बात से परेशान होकर ऋषि कपूर को पीटने वाले थे.

जब कई फिल्ममेकर्स के बीच ऋषि और टीना की जोड़ी को अपनी फिल्म में लेने की होड़ मच गई तो यह बात संजय दत्त को ठीक नहीं लगी. संजय दत्त इससे परेशान हो गए और वे अभिनेता गुलशन ग्रोवर को अपने साथ लेकर ऋषि कपूर को पीटने के लिए निकल पड़े. लेकिन इसी बीच रास्ते में उनका सामना नीतू कपूर से हो गया और नीतू ने संजय दत्त को समझाया कि जैसा वे सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नहीं है.

बताया जाता है कि, नीतू कपूर के ठीक तरह से समझाने के बाद संजय दत्त का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने ऋषि कपूर की पिटाई करने का ख्याल अपने मन से निकाल दिया. गौरतलब है कि, संजय दत्त के ऋषि कपूर के परिवार से बेहद अच्छे संबंध हैं. ऋषि और नीतू के बेटे रणबीर कपूर ने संजय दत्त की ज़िंदगी पर आधारित ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त का रोल अदा किया है.

Back to top button