बॉलीवुड

एटीट्यूड एक्टर राजकुमार ने सलमान को कहा था कि इस मदद के बारे में किसी को पता चलने मत देना

बॉलीवुड में आज के समय में एटीट्यूड के नाम पर एक ही एक्टर पहचाना जाता हैं और वह हैं सलमान खान. लेकिन क्या आपको पता हैं सलमान खान से भी एक बड़ा एक्टर था. जिसका नाम एट्टीट्यूड के मामले में सबसे ऊपर था. हम बात कर रहे हैं अभिनेता राजकुमार की. राजकुमार के साथ सलमान के कई किस्से हैं जो शेयर होते रहते हैं. उन्ही में से एक किस्सा हैं ऐसा हैं जो सभी इंस्पायरिंग करने वाला और दिल छू लेने वाला हैं.

सलमान खान और राजकुमार की पहली मुलाकात का किस्सा तो अभी को पता है. जिसमें राजकुमार ने सलमान खान की एक गुस्ताखी पर अपना एटीट्यूड बड़े जोर से सलमान को दिखाया था. वहीं सलमान खान के साथ उनकी आखिरी मुलाकात काफी मार्मिक रही थी. सलमान खान उनसे मिलने ऐसे वक़्त में पहुंचे थे जब वह काफी बीमार थे. उन दिनों राजकुमार अपनी आखिरी साँसे गिन रहे थे. उस समय खबर थी कि राजकुमार को कैंसर हैं.

उनकी इस बीमारी के बारे में जब दबंग खान को पता चला कि राजकुमार की हालत बहुत नाजुक है और वह बड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उन्होंने वक्त तक नहीं देखा और देर शाम उनसे मिलने उनके घर जा पहुंचे. इसी बीच राजकुमार ने अपने बेटे पुरुराज को पहले ही कह रखा था कि इंडस्ट्री में उनकी मौत की खबर पहले नहीं आनी चाहिए जब तक कि उनका अंतिम संस्कार न हो जाय.

उनके परिवार के इस बात को ध्यान में रखते हुए सलमान को राजकुमार से मिलने से मना कर दिया था. इसी बीच सलमान वहां से हिलने को तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा कि वह राजकुमार से मिले बिना वहां से नहीं हिलेंगे. वो उन्हें अपनी जिंदगी में बहुत मानते हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं. सलमान को इतना इमोशनल होता देख राजकुमार की फैमिली पिघल गई और उन्होने सलमान को उनसे मिलने की इजाजत दे दी.

सलमान ने अंदर जाकर देखा कि सुपरस्टार अपने कमरे में अकेले लेटा हैं और उनकी हालत भी बहुत कमजोर थी. सलमान ने उन्हें बताया कि वह उनसे मिलने आये हैं तो इस दौरान राजकुमार की आवाज़ भी नहीं निकली. उनसे बोला तक नहीं जा रहा था. वो राजकुमार जो अपनी आवाज़ के लिए जाना जाता था आज उसके गले से एक शब्द तक नहीं निकल रहा था. ये देखकर सलमान काफी दुखी हुए.

जब राजकुमार बात करने में असमर्थ दिख रहे थे तो सलमान अपना कान उनके पास ले गए. राजकुमार ने जब सलमान खान के लिए कुछ बातें कहीं तो उन्होंने लेजेंड एक्टर की उन बातों के हमेशा के लिए अपने जहन में हमेशा के लिए याद कर लिया. उन्होंने सलमान से कहा मुझे कई लोगों ने तुम्हारे बारे में बताया कि एक लड़का नया नया आया है. बहुत अच्छा काम करता हैं. कभी भी पैसों के लिए फिल्म नहीं करता. साथ ही बताया की वह सभी की मदद भी करता हैं.

राजकुमार ने सलमान से कहा, इस बात का अहसास बेटा कभी भी लोगों को मत होने देना. मदद का ईनाम मिलने पर उसका महत्व खत्म हो जाता है. राजकुमार की ये बात सलमान ने हमेशा के लिए अपने दिमाग में रख ली.

Back to top button