बॉलीवुड

कोरोना की बॉलीवुड को मार, नदीम-श्रवण के श्रवण राठौड़ बेहद ही नाजुक स्तिथि में वेंटिलेटर पर

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरी दुनिया को अपनी जद में ले रखा है. इस बार कोरोना ने भारत में ज्यादा तबाही मचाई है, जो अब तक जारी है. कोरोना के इसी प्रकोप के चलते देश में एक बार फिर से सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें भी इस के बढ़ते मामलों से बैचेन नज़र आ रही है. सरकार इसे काबू करने में नाकाम नज़र आ रही है.

कोरोना का देश में सबसे ज्यादा असर देश की आर्थिक राजधानी वाले राज्य महाराष्ट्र में देखा जा रहा है. यहाँ रोज़ाना हज़ारों की संख्या में केस निकल रहे है. सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद भी केस कण्ट्रोल नहीं हो रहे है. यहाँ आम आदमी की हालत का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बड़े बड़े सेलेब्स तक अपनी जान गंवा रहे है. मुंबई में कोरोना ने बेहद ही बुरा हाल किया हुआ है. यहाँ बड़े बड़े सेलेब तमाम सुविधाओं के बावजदू भी खुद को इस वायरस से सेफ नहीं रख पा रहे है.

इसी बीच मुंबई से एक बड़ी खबर आ रही है. 90 के दशक के सबसे मशहूर रहे संगीतकार नदीम-श्रवण जोड़ी फेम श्रवण राठौड़ को कोरोना वायरस के संक्रमण होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें इलाज के लिए मुंबई के एस.एल. रहेजा अस्पताल में एडमिट कराया गया है. इस वक़्त उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां होने के चलते उनकी हालत इस वक्त बेहद ही नाजुक बनी है. जानकारी के मुताबिक अभी उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.

उनकी मेडिकल कंडीशन के बारे में डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल में एडमिट होने के बाद से उनकी हालत में गिरावट तो नहीं आई, लेकिन अभी भी उनकी स्तिथि नाजुक बनी हुई है. उनके साथ ही बॉलीवुड के अन्य स्टार पर कोरोना का कहर बरपाया हुआ है. आपको बता दें कि 1990 के दशक में बॉलीवुड में नदीम-श्रवण के संगीत का एक तरफ़ा जलवा था.

श्रवण राठौर और नदीम सैफी दोनों ही साथ मिलकर धुन तैयार करते थे. फिल्म आशिकी में उनके रोमांटिक गानों की धुन भारत भर में मशहूर हुई थी. इन दोनों का नाम गुलशन कुमार की हत्या में सामने आया था. जिसके बाद नदीम और श्रवण की जोड़ी टूट गई. नदीम साल 2000 से भारत से बाहर ही रह रहे है. इन दोनों की जोड़ी ने ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘साथी’, ‘दीवाना’, ‘फूल और कांटे’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जान तेरे नाम’ ‘रंग’, ‘राजा’, ‘धड़कन’, ‘परदेस’, ‘दिलवाले’, ‘राज’ जैसी फिल्मों में जबरदस्त संगीत दिया था और देश भर में अपनी पहचान बनाई थी.

बॉलीवुड में कई अभिनेता कोरोना की चपेट में आ चुके है. गोविंदा भी कोरोना की चपेट में आ चुके है. इनसे पहले आलिया भट्ट, परेश रावल, रणवीर कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी, कार्त‍िक आर्यन, विक्रांत मैसी, रोहित सुरेश, सतीश कौश‍िक, अक्षय कुमार, समेत कई सितारे कोरोना से उभर चुके है. वहीं इनके साथ ही कई स्टार्स हालिया कोरोना से जंग लड़ रहे है. वहीं देश के लाखों लोगों की मदद करने वाले सोनू सूद भी इस समय अस्पताल में कोरोना की वजह से एडमिट है.

Back to top button