बॉलीवुड

एक किस्सा ऐसा भी जब अपने जिगरी दोस्त अमिताभ बच्चन से डर गए थे साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत

साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी से सभी के दिलों को जीतने वाले सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikant) को अब बॉलीवुड का सबसे बड़ा दादा साहेब फाल्के अवार्ड (Dada Saheb Phalke Award) मिलने वाला है. इस अवार्ड की घोषणा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर द्वारा की गई थी. उन्होंने ही मीडिया में सबके सामने घोषणा की थी कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड तीन मई को दिया जाएगा.

इस खबर के सुनते से ही सुपरस्टार रजनीकांत के फैंस काफी खुश नज़र आ रहे है. उनमे गजब का उत्साह देखा जा रहा है. इसके साथ ही विभिन्न तरह के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उन्हें नए नए तरीकों से ट्रिब्यूट दिया जा रहा है. बता दें कि साउथ में रजनी को भगवान की तरह पूजा जाता है. उनके फैंस अभी से जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि रजनीकांत का जन्म बेंगलुरु के मराठी परिवार में 12 दिसंबर, 1950 को हुआ था. साउथ में तो उन्हें थलाइवा और भगवान तक कहा जाता है.

गौरतलब है कि सुपरस्टार रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. रजनीकांत का जन्म एक बेहद ही गरीब परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष की बदौलत टॉलीवुड में ही नहीं बॉलीवुड में भी अपना सिक्का खूब चमकाया. आज उन्हें पूरी दुनिया जानती है. इसी बीच इन दिनों रजनीकांत से जुड़ा एक किस्सा सोशल मीडिया काफी वायरल हो रहा है. उनका यह किस्सा ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से रेलेटेड है.

आपको बता दें कि रजनीकांत को सबसे पहला ब्रेक 1975 में 25 साल की उम्र में दिया गया था. इस फिल्म का नाम था अपूर्व रागंगल जिसमें कमल हासन लीड किरदार निभा रहे थे. इस फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत का किरदार सिर्फ 15 ही मिनीट का था. इस फिल्म को डायरेक्टर के बालचंदर ने बनाया था. उस फिल्म को देखकर किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि ये साधारण सा आदमी इतना बड़ा सुपरस्टार बनेगा.

एक्ट्रेस ऐश्वर्या की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है. ऐश ने कई सुपरस्टार्स के साथ अभिनय किया है. रजनी ने भी एक फिल्म में ऐश के साथ काम किया था. रजनीकांत ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि, वह उस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ रोमांस करते समय डर गए थे. इस डर की वजह कोई और नहीं उनके दोस्त अमिताभ बच्चन थे. बता दें कि रजनीकांत ने ऐश के साथ फिल्म ‘एथिरन-द रोबोट’ में रोमांस किया था.

चूकि ऐश्वर्या उनके सब करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन की बहू थी इसलिए वह उनके साथ रोमांटिक सीन करने में हिचकिचा रहे थे. इस बात का खुलासा खुद रजनीकांत ने किया था. इसके आगे रजनी ने कहा था कि, उनकी सुंदरता देखने के लिए लोगों को उनकी फिल्म देखनी चाहिए और उनकी डांसिंग स्किल्स भी शानदार है. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वह ऐश्वर्या राय के साथ रोमांटिक सीन देने में असहज महसूस कर रहे थे.

इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि, ऐश्वर्या एक जन्मजात कलाकार है. लेकिन मैं रोमांटिक सीन करते समय डर गया था, क्योंकि मुझे लगा कि अभिताभ जी कहेंगे ‘खबरदार रजनी.

Back to top button