बॉलीवुड

‘सनम बेवफा’ की हीरोइन 25 सालों से जी रही है गुमनाम भरी जिंदगी, खूबसूरत चेहरा अब हो चुका है ऐसा

सलमान खान ने बॉलीवुड के अपने लम्बे से करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. उनके साथ न जाने कितनी ही अभिनेत्रियों ने डेब्यू किया है. सलमान ने एक फिल्म सनम बेफाफा की थी. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस चांदनी लीड रोल में नज़र आई थी. चांदनी ने सलमान खान के साथ वर्ष 1991 में इस फिल्म से डेब्यू किया था. इस फिल्म को आज 30 साल हो चुके है.

सनम बेफाफा के बाद चांदनी ने कई और फिल्मों में काम किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाई. इंडस्ट्री में फेल होने के बावजूद चांदनी को बॉलीवुड से इतना ज्यादा प्यार था कि उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का नाम करिश्मा और करीना रखा था. आज हम आपको बताते है ये अभिनेत्री आज किस हाल में है. अभिनेत्री चांदनी का असली नाम नवोदिता शर्मा है. उन्हें अपना फ़िल्मी नाम इतना अच्छा लगा कि उन्होंने अपना असली नाम छोड़ रियल लाइफ में भी चांदनी को ही अपना नाम बना लिया.

चांदनी उर्फ़ नवोदिता आज अमेरिका के ऑरलैंडो में डांस क्लासेस चलाती हैं. नवोदिता शर्मा का जन्म दिल्ली में हुआ था. मगर फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपन नाम बदल लिया था. चांदनी जब पढ़ाई करती थी तो उन्हें कहीं से खबर लगी कि डायरेक्टर सावन कुमार टाक अपनी नई फिल्म के लिए किसी नए चेहरे की तलाश में है. बस यही से उनकी किस्मत चमकी थी. उन्होंने भी ऑडिशन ने लिए फॉर्म भरा था और सलेक्ट हो गई.

चांदनी के इस फिल्म में हीरो सलमान खान थे जिनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट हुई थी. बाद में चांदनी और सलमान की ये फिल्म ‘सनम बेवका’ के नाम से बनी और सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म ने लोगो का भरपूर तरीके से एंटरटेनमेंट किया था. इस फिल्म की कहानी से लेकर सांग्स और एक्टिंग तक ने लोगों के दिलों दिमाग पर एक गहरा असर छोड़ा था. इस फिल्म के गाने इतने हिट हुए कि ये आज भी लोगों की सांग्स लिस्ट में बने हुए है.

अभिनेत्री चांदनी को आखरी बार 1996 में आई फिल्म ‘हाहाकार’ में देखा गया था. इस फिल्म में वह अमिता के किरादर में नज़र आई थी. अगर देखा जाय तो इस अभिनेत्री का फ़िल्मी करियर सिर्फ 5 साल का ही रहा है. एक कहानी यह भी है कि चांदनी के बॉलीवुड में फेल होने का जिम्मेदार डायरेक्टर सावन कुमार के साथ किया हुआ बांड भी है. इसी बॉन्ड के चलते वह कई बड़ी फिल्मे साइन नहीं कर पाई.

5 साल लंबे करियर में चांदनी ने करीब 10 फिल्मों में काम किया। लेकिन सनम बेवफा और हिना को छोड़ उनकी सभी फिल्में फ्लॉप गई. चांदनी ने 1996 में अमेरिका के रहने वाले सतीश शर्मा से शादी कर ली और विदेश में जाकर बस गई. अमेरिका में उनकी एक डांस क्लास भी है. उनके डांस स्टूडियो का नाम C स्डूडियो है. जहां वह इंडियन डांस सिखाती है. उनकी दो बेटियां भी है. जिनका नाम कपूर बेटियों के नाम पर रखा गया है.

अभिनेत्री चांदनी ने अपने करियर में ‘हिना’ (1991), ‘उमर 55 की दिल बचपन का’ (1992), ‘जान से प्यारा’ (1992), ‘1942 : ए लव स्टोरी’ (1993), ‘जय किशन’ (1994), ‘इक्के पे इक्का’ (1994), ‘आजा सनम’ (1994), ‘मि. आजाद’ (1994), ‘हाहाकार’ (1996) में काम किया था.

Show More
Back to top button