बॉलीवुड

महिमा चौधरी के अचानक फिल्मों से गायब होने की दास्ताँ बड़ी ही दर्द भरी हैं, सुनकर रो देंगे आप

‘वक्त से पहले किस्मत से ज्यादा कुछ नही मिलता’ ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. ऐसा ही कुछ हुआ था बॉलीवुड की एक खूबसूरत अदाकारा के साथ. महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) अपने करियर में ऊंचाइयां छू रही थीं. उनके पास कई फिल्मे थी. लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि उनका स्टारडम रातोंरात खत्म हो गया. किस्मत ने उन्हें ऐसी चोट दी कि उन्हें आज टाक याद है.

महिमा ने शाहरुख खान के साथ फिल्म परदेस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद वह रातों रात स्टार बन गई. इसी दौरान उनके साथ एक एक्सीडेंट हुआ. इस कार एक्सीडेंट ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल कर रख दी. एक्सीडेंट के बाद उनके चेहरे पर काफी चोटें आईं और उन्हें कई दिनों के लिए फिल्मों से ब्रेक लेना पड़ा. इसके बाद भी महिमा ने कमबैक किया और सफल भी रही.

हालिया महिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज़ खोले. मसलन पति से तलाक, मिसकेरेज और बेटी की कस्टडी आदि. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दिल क्या करें के डायरेक्टर ने अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ उनके अफेयर की खबरें भी उड़ा दी थी. महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. इस इंटरव्यू में महीना ने अपनी शादी के टूटने के पीछे कई वजहों को जिम्मेदार ठहराया है. उनकी उनके पति से बनती नहीं थी. इसके बाद उन्हें दो बार मिसकैरेज का सामना करना पड़ा.

महिमा ने बताया कि मैं शायद अंदर से खुश नहीं थी. इसी वजह से मेरे साथ ऐसा हुआ. मेरे साथ मुश्किल घड़ी में मेरी माँ और बहन थी. दोनों ने मेरा बहुत साथ दिया था. जब भी मैं कहीं जाती थी तो मेरी बेटी को अपनी माँ के घर छोड़ के जाती थी. वह उसका बहुत ख्याल रखती थीं. महिमा ने आगे बताया कि मिसकेरेज के समय उनके पति ने उनका बिलकुल भी साथ नहीं दिया था. मेरी मां को पार्किंसन था. जब मुझे ये बात पता चली तो मैं बहुत डिप्रेशन में चली गई थी. मैं छोटी-छोटी बातों पर रोने लगती थी.

महिमा ने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा कि, जब मैं बाहर जाती तो वह आता था और कहता था कि मैं अपनी बेटी को लेकर जा रहा हूं. मेरे मुंबई में रहते हुए वह देखने भी नहीं आता था. इसके बाद मुझे इस रिश्ते से परेशान होता देख मेरी दोस्त ने कहा कि, कोर्ट जाओ और इन सब चीजों को बंद कर दो. इसके बाद हम अलग हो गए.

आपको बता दें कि 1999 में फिल्म दिल क्या करें की शूटिंग के दौरान महिमा एक एक्सीडेंट में बड़े हादसे का शिकार हो गई थी. जब महिमा अपने शूट के लिए जा रही थी तो एक दूधवाले ट्रक ने कार को टक्कर मार दी थी और उनकी कार पूरी तरह टूट गई थी. इस एक्सीडेंट में महिमा का चेहरा पूरी तरह ख़राब हो चुका था. महिमा ने बताया कि इस एक्सीडेंट के बाद सिर्फ उनकी माँ और अजय देवगन उनसे मिलने गए थे.

महिमा ने आगे बताया, जब मेरे चेहरे की सर्जरी हुई तो शीशे के 67 टुकड़े निकले थे. उन्होंने बताया कि, अजय देवगन के साथ उनके अफेयर की अफवाह ने पर्सनल लाइफ में नुकसान पहुंचाया था. जबकि अजय ने उनकी मदद की थी. महिमा ने बॉलीवुड में परदेस फिल्म के बाद दिल क्या करे, धकड़न, कुरुक्षेत्र और बागबान जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था.

Back to top button