बॉलीवुड

शादी के बाद भी शत्रुघ्न के थे इस एक्ट्रेस से अवैध संबंध, पत्नी को भी थी जानकारी, लेकिन…’

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार रहे हैं, जिनके अफ़ेयर के चर्चे ख़ूब चर्चित रहे हैं. कुछ सितारों को तो अपना प्यार नसीब हो गया जबकि कुछ ने बाद में किसी और से शादी कर अपना घर बसा लिया. अपने समय के दिग्गज़ अभिनेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा और अपने समय की टॉप की एक्ट्रेस रह चुकी रीना रॉय के बीच भी कुछ ऐसा ही हुआ था. दोनों का अफ़ेयर फिल्म इंडस्ट्री में एक समय ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था.

रीना रॉय का फ़िल्मी करियर छोटा रहा है, लेकिन वे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही थी. रीना रॉय को फिल्मों के दौरान खुद से 11 साल बड़े अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से प्यार हो गया था. बता दें कि, 70 और 80 के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा ने कई हिट फिल्मों में काम किया था. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेताओं के रूप में होती है.

दोनों की साथ में आई पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता प्राप्त करने में कामयाब रही थी, वहीं इसी के साथ दोनों के अफ़ेयर के बारे में भी खबरें सामने आने लगी थी. दोनों के बीच प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी कर हमेशा-हमेशा के लिए एक होने का फ़ैसला भी कर लिया था, हालांकि इसी बीच शत्रुघ्न के जीवन में पूनम सिन्हा की एंट्री हो गई जो कि आज उनकी पत्नी भी हैं.

गौरतलब है कि, शत्रुघ्न सिन्हा की किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में रीना रॉय और उनके रिलेशनशिप के बारे में कुछ बातें लिखी गई है. दोनों के रिश्ते से जुड़ा एक किस्सा हम आपके साथ साझा कर रहे हैं. बता दें कि, ‘एनिथिंग बट खामोश’ को भारती एस. प्रधान ने लिखा है और इस किताब में उस किस्से को भी जगह दी गई है जब रीना रॉय किसी काम से लंदन गई थीं और शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा संग सात फेरे ले लिए थे.

मिस इंडिया रह चुकी हैं पूनम सिन्हा…

रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन एक पार्टी के दौरान जब शत्रुघ्न सिन्हा की मुलाक़ात उस जमाने की मिस इंडिया रह चुकीं पूनम सिन्हा से हुई तो फिर सब कुछ बदलने लगा. दोनों एक रिश्तेदार की शादी में पहली बार मिले थे. बताया जाता है कि, पहली नज़र और पहली मुलाकात में ही दोनों के दिलों में एक दूसरे के लिए प्यार उमड़ने लगा था. दोनों ने जल्द से जल्द रीना की गैरमौजूदगी में शादी कर ली.

हाई हुआ रीना का पारा…

रीना जब लंदन से मुंबई लौटी तो वे सीधे शत्रुघ्न सिन्हा के घर पहुंच गई. रीना इस बात से बेहद नाराज थी कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली थी. ‘शॉटगन’ के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा से रीना रॉय ने कहा कि, वे उनसे शादी करें, वरना वह आठ दिनों के अंदर-अंदर किसी से भी शादी कर लेंगीं. शत्रुघ्न पर रीना की बातों का कोई असर नहीं हुआ.

बता दें कि, बाद में रीना रॉय ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रहे मोहसिन खान से शादी की थी. लेकिन यह रिश्ता भी बाद में टूट गया था. दोनों ने तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. दोनों एक बेटे सनम खान के माता-पिता बने थे. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा तीन बच्चों अभिनेत्री बेटी सोनाक्षी सिन्हा और दो बेटे लव एवं कुश सिन्हा के माता-पिता हैं.

शादी के बाद भी थे शत्रुघ्न-रीना के संबंध…

अपने एक साक्षात्कार के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद यह बात स्वीकारी थी कि, शादी के बाद भी उनके अवैध संबंध रीना रॉय से थे. यह तक कि, पूनम सिन्हा ने भी यह माना था कि, उन्हें अपने पति के अवैध संबंधों के बारे में जानकारी थी, लेकिन धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो गया था.

Back to top button