बॉलीवुड

जब रेखा के साथ अपनी फिल्म देखकर डायरेक्टर पर भड़क गए थे अमिताभ, 19 साल तक साथ में नहीं किया काम

हिंदी सिनेमा में जब भी प्रेम कहानियों की बात होती है तो इस लिस्ट में पिछली सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा की जोड़ी जरूर शामिल रहती है. दोनों का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफ़ेयर में से एक माना जाता है. आज भी दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. अपने सक्रिय फ़िल्मी करियर के दौरान दोनों ने साथ में बहुत बेहतर काम किया है.

अमिताभ बच्चन और रेखा दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. दोनों का योगदान भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बहुत महत्वपूर्ण और बड़ा है. जहां एक और रेखा ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से फैंस को दीवाना बनाया है, तो वहीं आज भी पूरी दुनिया अमिताभ की अदाकारी के साथ ही उनकी आवाज और उनके व्यक्तित्व का भी लोहा मानती है.

अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का अफ़ेयर किसी से छिपा नहीं है. अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच प्रेम प्रसंग बिग बी के शादीशुदा होने के बाद भी चला था. इस मुश्किल स्थिति में अमिताभ बच्चन की पत्नी अभिनेत्री जाया बच्चन ने समझदारी दिखाते हुए मामले को संभाला था. जब अमिताभ और रेखा का अफ़ेयर सुर्ख़ियों में रहता था, उस दौरान एक फिल्म में अमिताभ, रेखा और जया की तिकड़ी ने एक साथ काम कर हर किसी को चौंका दिया था.

साल 1981 में एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था ‘सिलसिला’. इस फिल्म में अमिताभ, रेखा और जय तीनों की ही मुख्य भूमिका थी. इस फिल्म के बाद कभी भी अमिताभ बच्चन और रेखा ने अब तक साथ में काम नहीं किया. इस फिल्म में ही आख़िरी बार दोनों की जोड़ी साथ में देखने को मिली थी. बताया जाता है कि, इस फिल्म के साथ ही अमिताभ और रेखा के बीच का रिश्ता भी ख़त्म हो गया था.

फिल्म देखकर भड़क गए बिग बी….

इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी बेहद लोकप्रिय हुआ था. दराल, जब अमिताभ बच्चन ने फिल्म देखी तो उन्हें लगा कि, यह उनकी, जाया और रेखा की असल ज़िंदगी पर आधारित फिल्म है. फिल्म देखते ही बिग बी फिल्म के निर्देशक रहे यश चोपड़ा पर बुरी तरह से भड़क गए थे. महानायक अमिताभ बच्चन यश चोपड़ा से इसके चलते इस कदर नाराज़ हुए कि, उन्होंने 19 सालों तक उनके प्रोडक्शन की किसी फिल्म में काम नहीं किया.

बता दें कि, साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन अमिताभ बच्चन और रेखा की केमिस्ट्री फैंस को काफी पसंद आई थी. फिल्म के कई गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं.

तीनों कलाकारों के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो जया बच्चन और रेखा बीते लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है. रेखा अक्सर अवॉर्ड शो और इवेंट में देखने को मिलती है. वहीं जया सियासी मैदान में व्यस्त रहती है. जबकि अमिताभ बच्चन फिल्मों की दुनिया में अब भी सक्रिय है. उनकी आगामी फ़िल्में ब्रह्मास्त्र और चेहरे हैं. बिग बी की ये दोनों ही फ़िल्में जल्द ही सिनेमघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

Back to top button
?>