बॉलीवुड

बाजीगर फिल्म में शाहरुख के इस काम के लिए उनका शुक्रिया आज तक करती है अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड में बहुत कम ही ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने बॉलीवुड छोड़ने और शादी के बाद भी अपनी फिटनेस को मेन्टेन किया हुआ हो. इन्हीं में से एक है शिल्पा शेट्टी. शिल्पा शेट्टी न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में अपनी शानदार फिटनेस के कारण जानी जाती है. अभिनेत्री हालिया सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के सीजन 12 के आने वाले एपिसोड में नजर आएँगी.

शिल्पा इस वक़्त अपनी उम्र के 45 वें पढ़ाव पर है बावजूद इसके वह आज भी काफी यंग लगती है. शिल्पा ने इस शो का हिस्सा बनने के साथ ही यहाँ पर अपनी काफी पुराने और मजेदार किस्से शेयर किये. इस शो का हिस्सा बनने के दौरान शिल्पा ने खुद की पहली फिल्म बाजगर और शाहरुख से जुड़ा एक मजेदार किस्सा किया. अभिनेत्री ने बताया कि कैमरे के सामने उनका पहला अनुभव कैसा था.

शिल्पा शेट्टी के मुताबिक अपनी पहली फिल्म में ही वह कैमरा देखकर काफी घबरा गई थी. उस समय शाहरुख उनकी मदद के लिए आगे आए थे. शिल्पा शेट्टी ने शो में बताया कि फिल्म के दौरान शाहरुख ने किस तरह से उनकी मदद की थी. आपको बता दें कि शिल्पा अपनी पहली फिल्म होने के कारण इस फिल्म के सांग ‘ऐ मेरे हमसफर’ गाने के बोल पर लिंप सिंक सही से नहीं कर पा रही थी.

शाहरुख खान ने जब उन्हें इस परेशानी का सामना करते देखा तो उन्होंने शिल्पा को लिंप सिंक का सही तरीका बताया. अब इस सिंगिंग शो में कंटेस्टेंट्स निहाल और सायली ‘ऐ मेरे हमसफर’, ‘किताबें बहुत-सी’ और ‘चुरा के दिल मेरा’ जैसे सदाबहार सांग्स पर शानदार परफॉरमेंस देने वाले है. अपने करियर के शुरुआती समय के इस गाने को सुनकर शिल्पा इतनी इमोशनल हो जाती है कि वह खुद के आसूं नहीं रोक पाती है.

इस शो में शिल्पा अपने जोरदार ठुमके भी लगाती हुई नज़र आएंगी. इस शो का ये एपिसोड काफी शानदार होने वाले है. इस शो के दौरान शिल्पा शिल्पा अनुराग बसु और गीता कपूर के साथ जज की कुर्सी शेयर करेंगी. बता दें कि शिल्पा इस फिल्म के दौरान सीधे कॉलेज से निकल कर आई थी. उस समय उनकी उम्र सिर्फ 17 साल ही थी.

अभिनेत्री ने आगे बताया कि, वो बिल्कुल भोली सी थीं. किस्मत से उन्हें इस गाने में नर्वस दिखना था और उनका यह लुक इस मौके पर काम आ गया. शिल्पा ने अपनी बातों में ये भी बताया कि उन्हें ये भी नहीं पता था कि लिप सिंक कैसे होता है और अपने पहले सीन में वह कैमरे की तरफ पीठ किए खड़ी हुई थीं. इस दौरान कोरियॉग्रफर रेखा चिन्नी प्रकाश चिल्लाने लगीं और कहा कि शॉट में उनके बाल आ रहे है. शिल्पा ने इस सीन के लिए शाहरुख को भी शुक्रिया कहा, उनका मानना था कि अगर शाहरुख नहीं होते तो वह इस सीन को नहीं कर पाती.

शिल्पा शेट्टी ने इन जबरदस्त फिल्मो में काम किया है. बाज़ीगर (1993), मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994), धड़कन (2000), इंडियन (2001) और रिश्ते (2002), फिर मिलेंगे (2004), दस (2005), लाइफ इन अ मेट्रो (2007) अपने (2007). दोस्ताना आदि फिल्मों में नज़र आ चुकी है. इसके बाद से वह कई रियलिटी शो का हिस्सा और जज बन चुकी है.

Back to top button