बॉलीवुड

45 साल बाद हेमा मालिनी ने किया खुलासा, फिल्म शोले में नहीं करना चाहती थी बसंती का रोल क्यों की.

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक नाम हेमा मालिनी का भी आता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। एक समय ऐसा था जब हेमा मालिनी लाखों दर्शकों के दिलों पर राज किया करती थीं। हर कोई इनकी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी की खूब तारीफ करता था। वर्तमान समय में भी हेमा मालिनी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। आज भी फैंस हेमा मालिनी को बेहद पसंद करते हैं।

हेमा मालिनी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है परंतु अपने शुरुआती करियर में इनको कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। जी हां, हेमा मालिनी का फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था। फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए हेमा मालिनी को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। लगातार कई बार रिजेक्शन का सामना करने पर भी हेमा मालिनी ने हार नहीं मानी और यह लगातार आगे बढ़ती रहीं।

हेमा मालिनी ने अपनी कड़ी मेहनत और बेहतरीन अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। ब्यूटी क्वीन हेमा मालिनी के दीवाने आज भी उनकी खूबसूरती की खूब तारीफ करते हैं। ऐसे में फैंस उनसे जुड़े हुए किस्से जानने के लिए बेताब रहते हैं। इसी बीच हेमा मालिनी ने टीवी शो इंडियन आइडल के मंच पर अपनी जिंदगी से जुड़ा हुआ एक किस्सा फैंस को बताया है, जो शायद ही कोई जानता होगा।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं 1975 में आई फिल्म “शोले” में हेमा मालिनी ने बसंती का किरदार निभाया था। जो आज भी लोगों के जहन में है लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि हेमा मालिनी को बसंती का किरदार निभाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी। उनके लिए यह रोल निभाना इतना आसान नहीं था। हाल ही में हेमा मालिनी इंडियन आइडल में पहुंची और उन्होंने किस्सा साझा किया।

हेमा मालिनी ने फिल्म शोले में उनके बसंती के रोल के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि “फिल्म शोले एक संस्कारी फिल्म है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि यह विभिन्न परिस्थितियों के कारण सबसे कठिन भूमिकाओं में से एक थी।” हेमा मालिनी ने बताया कि “मैं बेंगलुरु में नंगे पैर शूटिंग कर रही थी। वो भी मई के महीने में। शूटिंग करते वक्त फर्श हमेशा गर्म रहता था और नंगे पांव चलना बहुत मुश्किल था।”

हेमा मालिनी ने बताया कि “मौसम से जुड़ी हुई स्थितियों ने इस शूटिंग को थोड़ा मुश्किल बना दिया था। दोपहर में शूटिंग करने में काफी मुश्किल होती थी परंतु कुल मिलाकर सभी के साथ शूटिंग करने में मजा ही अलग था।”

आपको बता दें कि 1975 में रिलीज हुई फिल्म “शोले” उस समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था और इसका निर्माण उनके पिताजी पी सिप्पी ने किया था। फिल्म शोले में हेमा मालिनी के अलावा धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन ने वीरू और जय का किरदार निभाया था। वहीं अमजद खान इस फिल्म में गब्बर सिंह के किरदार में नजर आए थे।

अगर हम हेमा मालिनी के निजी जीवन की बात करें तो हेमा मालिनी ने हिंदी फिल्मों के हीमैन धर्मेंद्र से शादी रचाई है। फिल्मों में साथ काम करते करते यह एक दूसरे से प्यार करने लगे और आखिर में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनना भी स्वीकार कर लिया था। बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी भी एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके है।

Back to top button