समाचार

बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं मिथुन चक्रवर्ती, पार्टी में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावी तारीखों का ऐलान हो गया है और चुनाव को लेकर बीजेपी पार्टी ने तेजी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ये चुनाव जीतने के लिए बीजेपी पार्टी जाने माने सितारों का सहारा भी ले रही है और इसी बीच मिथुन चक्रवर्ती के पार्टी में शामिल होने की अटकलें तेजी से शुरू हो गई है। शुक्रवार को भाजपा सांसद व पश्चिम बंगाला भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने इस ओर इशारा करते हुए कहा कि यदि मिथुन चक्रवर्ती आते हैं तो ये बंगाल व हमारी पार्टी दोनों के लिए अच्छा रहेगा। यदि वो पीएम मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल होंगे तो बंगाल की जनता खुश होगी।

दरअसल सात मार्च को पीएम मोदी की बंगाल में चुनावी रैली करवे जा रहे हैं। ऐसे में मिथुन दा के इस रैली में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इतना ही नहीं यहां तक कहा जा रहा है कि मिथुन दा भाजपा में शामिल भी हो सकते हैं।

आपको बता दें कि अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बंगाल में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की पार्टी से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। हालांकि बाद में उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं कुछ समय पहले ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की थी। ये मुलाकात मुंबई में  मिथुन चक्रवर्ती के घर में हुई थी। इस मुलाकात के बाद मिथुन चक्रवर्ती का बयान भी आया था।

मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि उनसे मेरा आध्यात्मिक लगाव है। मेरी उनसे नागपुर में मुलाकात हुई थी तब मैंने उनसे आग्रह किया था कि जब भी मुंबई आएं तो हमारे घर पर आएं। मिथुन ने साफ कहा कि हमारी मुलाकात का राजनीति से कोई मतलब नहीं है।  मिथुन चक्रवर्ती की तरह ही भाजपा में सौरव गांगुली के शामिल होने की खबर में आ रही थी।


ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी को अभी भी स्थानीय चेहरे की तलाश है। ताकि बंगाल के वोटरों को अपनी ओर खींच सकें और ममता को चुनाव में हरा सके।  गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आठ चरणों में मतदान होगा। इसकी शुरुआत इसी माह 27 मार्च से होगी। इस बार इन चुनावों में भाजपा और ममता बनर्जी  की पार्टी के बीच में टक्कर है। ममता बनर्जी लगातार दो बार इस राज्य की मुख्य मंत्री बनीं है। वहीं तीसरी बार भी सत्ता प्राप्त करने की कोशिश में लगी हुई है।

Back to top button