बॉलीवुड

नीलम को गोविंदा बनाना चाहते थे जीवनसंगिनी, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई ख्वाहिश

गोविंदा एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। 90 के दशक के बिंदास अभिनेता गोविंदा अपने जमाने में एक्टिंग, कॉमेडी और डांस के कोंबो पैक माने जाते थे। एक समय ऐसा था जब गोविंदा के साथ बहुत सी अभिनेत्रियां काम करने के लिए बेताब रहा करती थीं। वैसे गोविंदा ने अपने जमाने में लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है और गोविंदा की जोड़ी अभिनेत्री नीलम कोठारी के साथ दर्शक बेहद पसंद करते थे।

फिल्म इंडस्ट्री में 80 और 90 के दशक में गोविंदा और नीलम कोठारी की जोड़ी सबसे चर्चित थी। इन दोनों ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। 1986 में आई फिल्म “इल्जाम” में गोविंदा और नीलम की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला और इसके बाद गोविंदा ने अपने करियर में कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आपको बता दें कि 28 फरवरी 1986 को रिलीज हुई फिल्म “इल्जाम” को 35 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में गोविंदा और नीलम कोठारी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इसके अलावा इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा, शशि कपूर, अनिता राज, प्रेम चोपड़ा भी थे। गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म इल्जाम से ही की थी। गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। चाहे एक्शन फिल्म हो या फिर कॉमेडी फिल्म या फिर लव ट्रायंगल, इन्होंने सभी प्रकार की फिल्मों में बेहतरीन काम किया है और लोग उनके अभिनय की खूब तारीफ भी करते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता गोविंदा अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चा में छाए रहे हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं गोविंदा की पत्नी का नाम सुनीता है और यह अपने दो बच्चों के साथ हंसी-खुशी जीवन व्यतीत कर रहे हैं परंतु एक समय ऐसा भी था जब गोविंदा नीलम कोठारी से बेहद प्यार करते थे।

आपको बता दें कि गोविंदा और नीलम की पहली मुलाकात प्रोड्यूसर प्राणलाल मेहता के ऑफिस में हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने यह बताया था कि उस वक्त नीलम ने सफेद रंग की शॉर्ट्स पहन रखी थी और उनके लंबे बाल देख कर ऐसा लगा जैसे कि कोई परी हो। उन्होंने आगे बताया कि मैं सेट पर उन्हें जोक्स सुनाकर खूब हंसाता था। हम दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे थे और धीरे-धीरे मैं नीलम को पसंद करने लगा था।

गोविंदा नीलम के प्यार में पूरी तरह से दीवाने हो गए थे। वह नीलम से बहुत ज्यादा मोहब्बत करने लगे थे परंतु नीलम की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं था। आपको बता दें कि अभिनेता गोविंदा ने कभी भी नीलम के सामने अपने प्यार का इजहार नहीं किया परंतु इसके बावजूद भी वह नीलम से बेहद प्यार करते थे। नीलम को ही वह अपने लिए सबसे परफेक्ट मानते थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता नीलम कोठारी से शादी रचाना चाहते थे परंतु उनकी मां चाहती थीं कि वह डायरेक्टर आनंद सिंह की साली यानी सुनीता (जो कि वर्तमान में गोविंदा की पत्नी हैं) से शादी करें। गोविंदा ने अपनी मां के लिए नीलम कोठारी को छोड़ दिया और उन्होंने सुनीता से विवाह कर लिया।

खबरों के अनुसार ऐसा भी बताया जाता है कि जब गोविंदा नीलम के प्यार में पूरी तरह से दीवाने हो गए थे तो उस समय के दौरान वह सुनीता को डेट कर रहे थे और दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। ऐसा भी बताया जाता है कि जब सुनीता को यह पता लगा कि गोविंदा की नजदीकियां नीलम से बढ़ने लगी हैं तो उन्होंने सगाई तक तोड़ दी थी। मां के खातिर गोविंदा ने साल 1987 में सुनीता से विवाह कर लिया।

आपको बता दें कि गोविंदा और नीलम ने लव 86, खुदगर्ज, हत्या, घराना, सिंदूर, दोस्त गरीबों का, फर्ज की जंग, बिल्लू बादशाह, ताकतवर, जोरदार जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया है। वहीं अगर हम नीलम कोठारी की बात करें तो उन्होंने साल 2011 में अभिनेता समीर सोनी से शादी कर ली। शादी के 2 साल बाद इन दोनों ने एक बेटी को गोद लिया था।

Back to top button