बॉलीवुड

जब इन 6 दिग्गज़ों के सिर चढ़ा शादी का सेहरा, इतना सुंदर लग रहा था बॉलीवुड के दूल्हों का चेहरा

हाल ही में अभिनेता वरुण धवन ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी की है, जबकि आने वाले दिनों में इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे भी शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. हालांकि आज हम आपसे बात हिंदी सिनेमा में अपने समय के कुछ बड़े स्टार्स की करने जा रहे हैं. ये सभी कलाकार 80 के दशक में ख़ूब धूम मचा चुके हैं. आइए आज आपको बताते हैं कि, ये दिग्गज़ जब दूल्हा बने थे तो शादी के सेहरा के साथ ये कैसे नज़र आ रहे थे…

मिथुन चक्रवर्ती…

70 वर्षीय दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1979 में किशोर कुमार की पूर्व पत्नी योगिता बाली से विवाह किया था. दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार को तलाक देने के बाद योगिता ने मिथुन दा संग सात फेरे लिए थे. बता दें कि, मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1985 में दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी से भी चोरी-छिपे विवाह कर लिया था. तीन साल के बाद साल 1988 में दोनों कलाकार अलग हो गए थे.

ऋषि कपूर…

दिग्गज़ अभिनेता रहे ऋषि कपूर ने अभिनेत्री नीतू कपूर से शादी की थी. इन दोनों की प्रेम कहानी भी लोगों के बीच बेहद चर्चित है. ऋषि और नीतू ने 22 जनवरी 1980 को सात फेरे ले लिए थे. दोनों कलाकारों की शादी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हर जाना-माना कलाकार पहुंचा था. गौरतलब है कि, ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. कैंसर के चलते उनका मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था.

सनी देओल…

अपने डायलॉग और एक्शन से दर्शकों को दीवाना बनाने वाले सनी देओल ने साल 1983 में फिल्म बेताब से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. सनी ने बॉलीवुड डेब्यू के अगले ही साल 1984 में पूजा देओल से शादी कर ली थी. सनी ने पूजा से शादी की बात लंबे समय तक दुनिया को नहीं बताई थी. सनी की पत्नी पूजा हमेशा ही मीडिया और लाइम लाइट से दूर रहना ही पसंद करती है.

अनिल कपूर…

अनिल कपूर ने अपने समय में फिल्म इंडस्ट्री में ख़ूब नाम कमाया है. उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. 64 वर्षीय अभिनेता अनिल कपूर अब भी फिल्म इंडस्ट्री में बेहद सक्रिय है. बता दें कि, अनिल कपूर ने साल 1984 में सुनीता से शादी की थी. अनिल की पत्नी सुनीता सक्सेफुल मॉडल रह चुकी है. अनिल और सुनीता के तीन बच्चे हैं. अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर, रिया कपूर और बेटा हर्षवर्धन कपूर

जैकी श्रॉफ…

जैकी श्रॉफ ने भी हिंदी सिनेमा ने अच्छा-ख़ासा नाम कमाया है. बताया जाता है कि, जैकी अपनी पत्नी आयशा श्रॉफ को पहली बार देखने पर ही दिल दे बैठे थे. 5 जून 1987 को जब आयशा के 27वां जन्मदिन था, तब जैकी और आयशा शादी के बंधन में बंध गए थे. आज दोनों दो बच्चे अभिनेता बेटे टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ के माता-पिता हैं.

संजय दत्त…

इस सूची में अंतिम नाम शामिल है मशहूर अभिनेता संजय दत्त का. संजय अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रहे हैं. संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. लेकिन यह तस्वीर उनकी पहली शादी के दौरान की है, पहली शादी उन्होंने ऋचा शर्मा से साल 1987 में की थी. बता दें कि, 1996 में रिचा की मौत के बाद संजय ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से साल 1998 में की थी. साल 2008 में रिया और संजय भी अलग हो गए. इसके बाद संजय तीसरी बार 2008 में दूल्हा बने थे. तीसरी शादी संजय ने मान्यता दत्त से की थी.

Back to top button