बॉलीवुड

16 साल की उम्र में 2 बच्चों की माँ बन गयी उर्वशी ढोलकिया, अकेले ही की परवरिश

उर्वशी ढोलकिया एक ऐसी अदाकारा जो टीवी पर ज्यादा तो नज़र नहीं आई. पर उर्वशी ने जितना भी काम किया बेहद ही शानदार और जानदार किया. उर्वशी ढोलकिया ने टीवी के फेमस धारावाहिक कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का किरदार निभाया था. उन्होंने उस रोल में इतनी जान दाल दी थी कि उस समय देश की गलियों में लीड किरदार से ज्यादा उनकी चर्चा होती थी.

हम आपको उर्वशी की निज़ी जिंदगी के बारे में बताते है. उर्वशी ढोलकिया 16 साल की छोटी सी उम्र में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी, फिर उनका तलाक हो गया था. जब से उन्होंने अपने बच्चों की देख रेख अकेले ही की है.

उर्वशी ढोलकिया का टीवी और एक्टिंग सफर
उर्वशी ढोलकिया के किरदार कोमोलिका को देख कर ये कोई नहीं कह सकता था कि वह पहली बार एक्टिंग कर रही है. उर्वशी ने एक्टिंग की दुनिया में 6 साल की उम्र में अपना सफर शुरू कर दिया था. 6 साल की उम्र में वह पहली बार एक टीवी ऐड में नज़र आई थी. इसके बाद वह टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में दिखाई दी थी. उर्वशी ने वैसे तो कई टीवी सीरियल्स में अपना अभिनय दिखाया है, लेकिन ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में कोमोलिका के रोल ने उन्हें रातों रात प्रसिद्धि दिला दी थी. एक ऐसा नाम कि आज भी लोग उन्हें उनके असली नाम से ज्यादा ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका से पहचानते हैं.

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका की बिंदी और अदाएं ऑडियंस के जहन में आज भी जिन्दा हैं. उस वक़्त कोमोलिका के किरदार को षणयंत्र की महारनी माना था. उनके किरदार की सफलता को देखते हुए अन्य शो ने भी फीमेल अभिनेत्रियों को नेगेटिव रोल में उतारना शुरू कर दिया था.

उर्वशी ढोलकिया ने ‘कसौटी जिंदगी की’ के अलावा ‘घर एक मंदिर’, ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’ ‘बिग बॉस’, ‘नच बलिए’, ‘चंद्रकांता’ जैसे मशहूर टीवी शोज में अपना अभिनय दिखाया है.

उर्वशी ने अकेले ही संभाला बच्चों को
कसौटी जिंदगी की सीरियल में अन्य किरदारों के लिए कसौटी खड़ी करने वाली उर्वशी की जिंदगी भी बहुत ज्यादा कसौटियों से भरी हुई रही है. खबरों कि माने तो उर्वशी की शादी बेहद ही छोटी उम्र 15 साल में हो गई थी. इसके एक साल बाद ही वह 16 साल की उम्र में 2 बच्चों की मां बन गई थी. उर्वशी के बच्चों का नाम सागर और क्षितिज है. शादी के ठीक डेढ़ साल बाद ही उर्वशी का अपने पति से तलाक हो गया था. इसके बाद उर्वशी ने अकेले ही अपने दोनों बच्चों की देखरेख की और शूटिंग भी की. इस दौरान उर्वशी ने बहुत मेहनत और स्ट्रगल किया. उर्वशी अपने दोनों बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर नई-नई तस्वीरें और पोस्ट डालती रहती है.

अगर उर्वशी की लव लाइफ के बारे में बात करे तो वह डांस रियालिटी शो ‘नच बलिये 9’ में अनुज सचदेवा के साथ नज़र आई थी. इन दोनों की केमेस्ट्री भी लाजवाब थी. इन दोनों का रिश्ता 5 साल तक चला उसके बाद ये दोनों अलग हो गए. इसके पीछे की वजह अनुज सचदेवा की मां को बताया जाता है. उन्हें यह रिश्ता मंजूर नहीं था और वह अपनी मां के ख़िलाफ़ नहीं जाना चाहते थे. इसमें दिलचस्प बात यह है कि अनुज उर्वशी से 5 साल छोटे है. आज भी उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा बेहद करीबी दोस्त हैं.

Back to top button