दिलचस्प

एक्ट्रेस बनने से पहले एयर होस्टेस रह चुकी हैं ये हसीनाएं, आसमान में भरती थीं उड़ान

बॉलीवुड सेलेब्स हो या टीवी स्टार्स इनकी जिंदगी पूरी तरह से ग्लैमरस होती है। यही  वजह है कि लाखों की संख्या में इनके चाहने वाले होते हैं। स्टारडम और ग्लैमर में जिंदगी जीना हर किसी की चाहत होती है, मगर ये कुछ लोगों को गिफ्ट मिल जाती है तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो कड़ी मेहनत से अपना स्टारडम बनाते हैं और इंडस्ट्री में सफल होते हैं।

ऐसे में आज हम कुछ ऐसे टीवी स्टार्स के बारे में  बताने वाले हैं, जो एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले कुछ दूसरे काम किया करती थीं और कड़े संघर्ष के बाद टीवी इंडस्ट्री में पहुंची।

आमतौर पर ये सुनने को मिल जाता है कि एक्टिंग की दुनिया में सफल होने से पहले कोई होटल में वेटर था तो कोई बैंक में कर्मचारी। मगर टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो सफल होने से पहले एयर होस्टेस हुआ करती थीं। चलिए जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन है शामिल…

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

टीवी इंडस्ट्री की सबसे मशहूर और लोकप्रिय अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ को भला कौन नहीं जानता है। जी हां, वही दीपिका जिन्होंने धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’ में सिमरन का किरदार निभाया था। यही नहीं दीपिका बिग बॉस सीजन 12 की भी विजेता रह चुकी हैं। खैर, एक्टिंग की दुनिया में जबरदस्त सफलता मिलने से पहले दीपिका एयर होस्टेस का जॉब करती थीं।

बता दें कि दीपिका ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की और इसके बाद जेट एयरवेज में बतौर एयर होस्टेस काम करने लगीं। इस दौरान उन्हें कुछ हेल्थ प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ा था और उन्होंने जॉब छोड़ दी थी। इसके बाद दीपिका ने टीवी इंडस्ट्री में अपने कदम रखे।

आकांक्षा पुरी

टीवी एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आकांशा टीवी इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और हॉट अंदाज के लिए काफी मशहूर हैं। बता दें कि आकांशा एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं, वो इंटरनेशनल केबिन क्रू में शामिल थीं।

हालांकि बाद में उन्होंने ये नौकरी छोड़कर मॉडलिंग का काम शुरू किया और आज टीवी के दुनिया की बड़ी एक्ट्रेस बन गई हैं। बता दें कि आकांशा पुरी मधुर भंडारकर निर्देशत फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुकी हैं।

हिना खान

अक्षरा के नाम से घर घर में मशहूर एक्ट्रेस हिना खान भी टीवी में आने से पहले एयर होस्टेज रह चुकी हैं। पढ़ाई पूरी होने के बाद हिना ने एयर होस्टेस की ट्रेनिंग ली। हालांकि अब वो टीवी की मोस्ट पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं।

नेहा सक्सेना

 

एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले नेहा सक्सेना भी बतौर एयर होस्टेस ही काम किया करती थीं। बता दें कि नेहा ने मुंबई यूनिवर्सिटी से एविएशन की पढ़ाई की है। पढ़ाई के बाद वो एयर होस्टेस बनीं मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। लिहाजा आज नेहा सक्सेना टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री हैं।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों में अपने एक्टिंग का दम दिखा चुकीं गुंजन वालिया भी अपने करियर के शुरूआती दिनों में एयर होस्टेस थीं।

पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाली गुंजन का एयर होस्टेज बनने का सपना था और वो अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आई थीं। हालांकि गुंजन ने साल 2004 में धारावाहिक केसर से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत कर ली।

नंदिनी सिंह

काव्यांजलि फेम एक्ट्रेस नंदिनी सिंह भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। हालांकि शुरूआत से ही उनका लक्ष्य एक्ट्रेस बनने का था और यही वजह थी कि उन्होंने अपनी एयर होस्टेस की जॉब छोड़ दी। बता दें कि नंदिनी सिंह, गोविंदा स्टारर फिल्म एक और एक ग्यारह में भी नजर आ चुकी हैं। हालांकि नंदिनी इंडस्ट्री में अपना स्टारडम नहीं बना पाईं।

Back to top button