राशिफल

सूर्य के मकर राशि में गोचर से इन राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा धनलाभ

ग्रहों के परिवार में राजा की उपाधि से सम्‍मानित सूर्य देव जब एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करते हैं, तो उसे संक्रांति कहते हैं। ऐसे में, जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं, तो उसे मकर संक्रांति कहा जाता है। हर साल 14 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं, जिसे हिंदू धर्म में मकर संक्रांति या तिल संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है।

हिंदू धर्म में मकर संक्रांति के दिन को बहुत शुभ दिन माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं, तो कुछ राशियों की लॉटरी लग जाती है। इतना ही नहीं, कुछ लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में गोचर बहुत ही शुभ होता है।  तो चलिए जानते हैं कि इस बार किन राशियों की किस्मत खुलने वाली है?

1. मेष राशि के जातकों का होगा भाग्योदय

मेष राशि में सूर्य 10वें भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से इन्हें शुभ परिणाम मिलेंगे। सूर्य के गोचर के बाद आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्‍त होगी। ऐसे में, आपकी पर्सनैलिटी में चमक सकती है। मतलब साफ है कि मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही लाभकारी होगा। इस दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, वरना नुकसान संभव हो सकता है।

2. सिंह राशि के लिए लाभकारी

सूर्य का मकर राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है। इसके प्रभाव से विद्यार्थियों को शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे। यदि आप नौकरीपेशा वाले हैं, तो आपकी तरक्की होने के योग बन रहे हैं। मतलब साफ है कि सूर्य का गोचर आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। माता पिता के सेहत का ध्यान रखें। साथ ही यात्रा करने से इस समय आपको बचना चाहिए।

3. वृश्चिक राशि पर होगी देवी मां की मेहरबानी

सूर्य का मकर राशि में गोचर से वृश्चिक राशि के जातकों की किस्मत खुलेगी। इन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। यदि आप नौकरी की तलाश में है, तो यह समय आपके लिए बहुत उत्तम है। हालांकि, आपको किसी अपने से धोखा मिलने की भी पूरी संभावना बन रही हैं। ऐसे में, आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

4. धनु राशि की खुलेगी किस्मत

शनि की साढ़े साती की वजह से धनु राशि के जातकों का समय फिलहाल खराब चल रहा है, लेकिन सूर्य के मकर राशि में गोचर से इनकी किस्मत खुल जाएगी। माना जा रहा है कि इन्हें धनलाभ होने की संभावना है। साथ ही करियर संबंधी तमाम परेशानियां भी दूर होंगी। नई नौकरी मिलने के भी योग है। हालांकि, स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बहुत ज़रूरी न हो, तो यात्रा न करें।

5. मकर राशि की लगेगी लॉटरी

सूर्य के गोचर से मकर राशि के जातकों को बहुत फायदा होने वाला है। इन लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही धन संबंधी तमाम बाधाएं दूर हो जाएंगी। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ है, तो आपको वापस मिल सकता है। इतना ही नहीं, यदि आप नौकरी ढूंढ़ रहे हैं, तो इससे बेहतर समय आपके लिए दूसरा कोई हो ही नहीं सकता है। हालांकि, वाद विवाद से बचें, वरना नुकसान होगा।

Back to top button