बॉलीवुड

अर्श से फर्श पर आ गए 90 के दशक के ये 5 हिट सितारें, अब पहचानना भी मुश्किल

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार रहे हैं, जिन्होंने 90 के दशक में काफी बेहतरीन काम किया है और अब भी यह सिलसिला जारी है, हालांकि कई सितारें हिट होने के बाद अचानक से इंडस्ट्री से गायब हो गए यह उनका जलवा फिर बाद में फीका पड़ गया. आज हम आपको 90 के पांच ऐसे ही कलाकारों के बारे में बता रहे हैं. जिनका लुक भी अब पहले की तुलना में कई हद तक बदल चुका है.

जुगल हंसराज…

‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही’ यह गाना काफी मशहूर हुआ था. गाना फिल्म पापा कहते है का है. इस गाने से जुगल को एक ख़ास पहचान मिली थी. जुगल ने वहीं फिल्म मोहब्बतें जैसी हिट फिल्म में भी काम किया है. लेकिन उनका करियर फ्लॉप रहा है.

ममता कुलकर्णी…

90 के दशक में अभिनेत्री ममता कुलकर्णी एक बड़ा नाम थी. माता ने इस दौरान कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है. उनकी अदाकारी के साथ ही फैंस उनकी ख़ूबसूरती के भी कायल थे. हालांकि विवादों भरी ज़िंदगी ने उन्हें अर्श से फर्श पर ला दिया. उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से जुड़ा.

वहीं अपने दौर में उन्होंने एक मैगजीन के लिए एक न्यूड फोटोशूट कराया था, इस पर उन्हें कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़े थे. वहीं ड्रग्स तस्करी मामले में भी ममता का नाम सामने आया और उन्हें जेल भी जाना पड़ा है. फिलहाल वे फिल्मों से दूर है और भगवान की भक्ति में वे डूबी रहती है.

किमी काटकर…

किमी काटकर 90 के दशक के साथ ही 80 के दशक में भी काम कर चुकी है. उनकी गिनती उस समय काफी बोल्ड एक्ट्रेसेस के रूप में होती थी. वे कई सोनिक गानों में भी देखने को मिली है. लंबे समय से किमी काटकर इंडस्ट्री से दूर है. जानकारी के मुताबिक़, वे ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

मयूरी कांगो…

मयूरी कांगो ने हिंदी सिनेमा में फिल्म पापा कहते है से साल 1996 में कदम रखे थे. होगी प्यार की जीत, बादल और बेताबी फिल्म में भी वे देखने को मिली है. वे अब फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह दूर है. 2019 में ऐसी भी ख़बरें आती कि, मयूरी गूगल इंडिया में काम करती है. वे अब पहले की तुलना में काफी अलग नज़र आती है.

जस अरोड़ा…

जस अरोड़ा 90 के दशक का एक जाना-माना नाम रह चुके हैं. उन्हें ‘गुड़ नालो इश्क मीठा’ से एक बड़ी पहचान मिली थी. उन्हें अपने दौर के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक के रूप में भी देखा जाता था. लेकिन अब उनका लुक पूरी तरह बदल चुका है. हाल ही में जस अरोड़ा को सीरियल धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज में देखा गया था.

Back to top button