विशेष

शराब की लत पर पूजा भट्ट का हैरान कर देने वाला खुलासा, बोलीं- मैंने जब भी पिया है खुलकर पिया है

जब से रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार हुई हैं, तब से बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर कई खुलासे हो चुके हैं. ड्रग्स मामले में सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, नम्रता शिरोडकर और रकुल प्रीत जैसी जानी-मानी अभिनेत्रियों के नाम आये हैं. खबरें हैं कि जल्द ही एनसीबी इस मामले में श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से पूछताछ कर सकती है. इन सब के बीच पूजा भट्ट ने अपनी शराब की लत को लेकर एक पोस्ट किया है, जो कि काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल, बीते दिनों अभिनेत्री ने ड्रग्स का समर्थन करते हुए एक ट्वीट किया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था. पूजा भट्ट ने अपने इस ट्वीट में उन लोगों की बात की थी, जो समाज के कमजोर हिस्से से आते हैं और जिन्हें अपना गम भुलाने के लिए मजबूरी में नशीली पदार्थों का सेवन करना पड़ता है. पूजा ने अपने इस ट्वीट के जरिये पूछा था कि क्या कोई इन लोगों के पुनर्वास के बारे में परवाह करता है?

ऐसे में एक बार फिर पूजा भट्ट ने शराब की लत से जंग के बारे में एक पोस्ट साझा किया है. इस पोस्ट में पूजा बताती हैं कि कैसे उन्होंने 3 साल और 9 महीने बिना शराब के गुजार दिए. इसे लेकर पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट किया है. पूजा भट्ट के मुताबिक वे अपनी इस जर्नी के बारे में जानकारी इसलिए दे रही हैं, ताकि इससे बाकी लोगों की मदद हो सके.

पूजा भट्ट अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक सेल्फी शेयर करते हुए लिखती हैं, “तीन साल और नौ महीने हो गए संयम बरतते हुए. एक और तीन और महीने और मैं चार साल पूरे कर लूंगी. एक ऐसे शख्स के तौर पर जिसने खुलकर पिया है, मैंने अपनी रिकवरी के बारे में खुलकर बात करने का फैसला किया है. कई लोगों ने मेरे बारे में बेहद खराब बातें की हैं, लेकिन उससे भी ज्यादा लोगों ने मुझे साहसी बताया है. मुझे इस बात पर हैरानी है कि लोग नशे की लत पर बात करने वाले लोगों को साहसी बताते हैं”.

पूजा आगे लिखती हैं, “आज मैं पहले से कई ज्यादा इस बात की समझ रखती हूं कि लोग नशे की लत के बर्ताव का कंलक लगाते हैं और इसे आपराधिक भी घोषित कर देते हैं. ये जानने की कोशिश किए बिना ही कि किसी ने नशे की लत को क्यों शुरु किया”. इसके अलावा पूजा भट्ट ने उन लोगों के बारे में भी लिखा जो शराब की लत से जंग लड़ रहे हैं. पूजा ने लिखा, “सच और सहानुभूति के साथ बोलती रहूंगी और उम्मीद करूंगी कि किसी एक इंसान को ही सही मैंने नशे की लत से जंग लड़ने के लिए प्रेरित किया है. इसलिए भगवान मेरी मदद करो”. पूजा अपनी बात ‘sobriety rocks’ और ‘you are not alone’ लिखते हुए खत्म करती हैं.

पढ़ें  सुशांत के जिम पार्टनर ने महेश भट्ट को बताया था शुगर डैडी, अब आलिया-पूजा भट्ट ने उठाया ये कदम

Back to top button