बॉलीवुड

‘खल्लास गर्ल’ ईशा कोपिकर के घर के आगे फेल हैं शाही राजमहल, इस खूबसूरती से सजाया है आशियाना

ईशा कोपिकर बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. काफी समय से ईशा बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं. ईशा की डेब्यू फिल्म साल 2000 में आई ‘फिजा’ थी. आखिरी बार वह साल 2010 की फिल्म ‘राख’ में दिखी थीं. फिल्मी दुनिया से दूर ईशा ने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है. ‘डॉन’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ’13 बी’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘हम तुम’, ‘एक विवाह ऐसा भी’ उनकी कुछ हिट फिल्में हैं.

ईशा कोपिकर को बॉलीवुड की ‘खल्लास गर्ल’ के रूप में भी जाना जाता है. ईशा ने कल अपना 44वां जन्मदिन मनाया. 19 सितंबर 1976 को जन्मी ईशा कल 44 साल की हो गईं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस उम्र में भी ईशा कहर ढाती हैं. ईशा ने अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज को अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है. इन तस्वीरों में वह किसी रानी से कम नहीं लग रही हैं.

भले ही ईशा इन दिनों ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव हैं. वह आये दिन अपनी नई-नई तस्वीरें अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं. ईशा ने 29 नवंबर साल 2009 में बिजनेसमैन टिम्मी नारंग से शादी की थी. टिम्मी नारंग का नाम मुंबई के बड़े होटेलियर में शामिल होता है. ईशा और टिम्मी की एक प्यारी सी 3 साल की बेटी भी है, जिनका नाम रियाना नारंग है.

वैसे आपको बता दें रियल लाइफ में भी ईशा की जिंदगी किसी रानी-महारानी की जिंदगी से कम नहीं है. ईशा का मुंबई के पॉश इलाके जुहू में घर है, जहां वे अपनी फैमिली संग रहती हैं. ईशा का घर किसी महल से कम नहीं है. ईशा के पास खुद की करोड़ों की संपत्ति मौजूद है. ईशा के ठाठ-बाट का अंदाजा आप उनके घर को देख कर लगा सकते हैं.

यह जो आप तस्वीर देख रहे हैं, ये ईशा के घर का लिविंग एरिया है. देखने से यह किसी शाही कमरे की तरह लग रहा है, लेकिन ये ईशा का ड्राइंग रूम है. इस लिविंग हॉल की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

लिविंग हॉल में वुडेन फ्रेम वाला कांच का फर्श लगा है, जो कि बहुत ही कम देखने को मिलता है. फर्श के नीचे ग्रिल लगी हुई है. क्रीम कलर की दीवारों के साथ सुनहरे पर्दे घर की शोभा बढ़ा रहे हैं. गोल्डन रंग के फर्नीचर, हॉल में रखा सोफा और कांच की सेंटर टेबल घर की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं.

ईशा ने अपनी बेटी के कमरे को भी खूबसूरत तरीके से सजाया है. रियाना के कमरे की थीम पिंक है. ईशा ने कमरे की दीवारों से लेकर बेड और फर्नीचर सब कुछ पिंक रखा है. दीवारों पर आप प्रिंसेस और वंडरलैंज की आकृतियों को देख सकते हैं. इस कमरे में कभी-कभी ईशा अपना योग सेशन भी कर लेती हैं.

इस तस्वीर में आप ईशा के घर का एक और कोना देख सकते हैं. मोव कलर के सोफे के पीछे महंगे से महंगे शोपीस रखे हुए हैं. सोफे पर ईशा कैसे महारानी की तरह विराजमान हैं.

घर में एक बड़ा सा बरामदा है, जहां रियाना जमकर मस्ती करती हैं. इस एरिया को बड़ी-बड़ी मूर्तियों और पेड़-पौधों से डेकोरेट किया गया है.

घर में एक बड़ा सा स्विमिंग पूल भी है, जहां ईशा अक्सर अपनी बेटी के साथ स्विमिंग का मजा लेती हैं. स्विमिंग करना मां-बेटी का फेवरेट टाइमपास है.

ईशा के घर का गार्डन भी काफी बड़ा है. गार्डन में बैठने के लिए जगह-जगह पर कुर्सी और बेंच लगे हुए हैं. तस्वीर में आप वाइट और ब्लैक कलर के कुर्सी और बेंच देख सकते हैं.

यह कहना गलत नहीं होगा कि ईशा का घर किसी महल से कम नहीं है. घर के हर-एक कोने में रॉयल्टी नजर आती है. अब उनके पति हैं भी तो होटेलियर, ऐसे में खुद का घर पैलेस जैसा दिखना तो बनता है.

पढ़ें ईशा देओल की तरह हर माँ को अपनी बेटियों को देनी चाहिए ये 3 चीजें

Back to top button