बॉलीवुड

ईशा देओल की तरह हर माँ को अपनी बेटियों को देनी चाहिए ये 3 चीजें

बेटियां एक वरदान की तरह होती हैं. ये बेटो की तुलना में अपने माता पिता की सेवा भी अधिक करती हैं. इन्हें हम घर की लक्ष्मी भी कहते हैं. देशभर में अब हालत बदल रहे हैं और लोग अपनी बेटी को भी बेटे से कम नहीं मानते हैं. ज्ञात हैं कि कल यानी 22 सितंबर को दुनियांभर में हैप्पी डॉटर डे यानी बेटी दिवस मनाया गया. ऐसे में आम जनता के साथ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी अपनी प्यारी बेटियों के साथ तस्वीरें साझा की. इसी कड़ी में ईशा देओल ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की. इसमें उन्होंने बताया कि वो अपनी दोनों बेटियों राध्या और मिरया को यदि कोई तीन चीजें देना चाहेगी तो वो क्या होगी.

जिन्हें नही पता उन्हें बता दे कि एषा देओल ने भारत तख्तानी से शादी रचाई थी. इन दोनों के घर में दो बेटियां राध्या तख्तानी और मिराया तख्तानी का जन्म हुआ था. ईशा अपनी दोनों बेटियों को भगवान का आशीर्वाद मानती हैं. ईशा ने अपनी इन्स्टाग्राम पर शेयर की गई पोस्ट में लिखा “मेरी प्यारी बेबी गर्ल्स राध्या तख्तानी और मिराया तख्तानी को बेटी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. यदि मैं अपनी बेटियों को तीन चीजें दे पाऊं तो वो होगी – ‘आत्मविश्वास’ ताकि वो अपनी महत्ता हमेशा समझ सके, ‘ताकत’ जिससे वो अपने सपनों को पूरा कर सके और ‘योग्यता’ ये जानने की कि हम सभी उससे कितना प्यार करते हैं.

मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में ईशा ने अपनी दोनों बेटियों के नाम का मतलब भी बताया था. उन्होंने कहा था “जब भगवान कृष्णा ने राधा की पूजा की तो उन्हें राध्या कहा गया, जबकि मिराया टा मतलब श्रीकृष्ण की भक्त हैं. इन दोनों लड़कियों में ये चीज कॉमन हैं और मुझे ये राध्या और मिराया साथ में सुनना बहुत अच्छा भी लगता हैं.

ईशा ने अपनी दूसरी बेटी मिराया को 10 जून 2019 को जन्म दिया था. इस दौरान ईशा ने बताया था कि कैसे उनकी बड़ी बेटी राध्या अपनी छोटी बहन के साथ रहना सिख रही हैं. उन्होंने कहा था “मेरी बहन और मैं दोनों काफी लम्बे समय से रूम शेयर करते आए थे. मेरे पति ने भी उनके छोटे भाई के साथ यही किया था. और अब हमारी दोनों बेटियां भी एक ही कमरा शेयर कर रही हैं. यहाँ ये दोनों खिलौने और कपड़े जैसी चीजों को साथ में शेयर करना और खेलना सीखेगी.

 

ईशा ने इसके पहले ये भी बताया था कि जब वे दोबारा माँ बनने वाली थी तो उनकी बड़ी बेटी राध्या का क्या रिएक्शन था. वे बताती हैं “जिस दिन उसे ये पता चला कि मेरा पेट बड़ा होता जा रहा हैं तभी उसने अंदाजा लगा लिया कि एक बेबी घर आने वाला हैं. वो इस बेबी को लेकर बहुत उत्साहित हैं. मुझे उम्मीद हैं कि वो एक बहुत अच्छी बड़ी बहन बनेगी.

वर्क फ्रंट की बात करे तो ईशा देओल ने इन दिनों फिल्मों में आना बंद कर दिया हैं. वैसे उनका बॉलीवुड करियर भी कोई ख़ास नहीं रहा हैं. इसलिए उन्होंने समझदारी दिखाते हुए शादी कर ली और सेटल हो गई. आज वे एक सुखी पारिवारिक जीवन बिता रही हैं.

Back to top button