समाचार

तानशाही: उद्धव का कार्टून शेयर करने पर रिटायर्ड नेवी अफसर से शिवसेना के गुंडों ने की मारपीट

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कांदिवली में एक रिटायर्ड नौसेना अधिकारी के साथ शिवसैनिकों ने इसलिए मार पीट की क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पर सीएम उद्धव ठाकरे का एक कार्टून फॉरवर्ड किया था। रिटायर्ड ऑफिसर मदन शर्मा जिनकी उम्र 65 साल हैं उन पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हमला किया और उनकी आंख पर गंभीर चोट लग गई। मारपीट की ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। बता दें कि इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है और कमलेश कदम समेत 8-10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। 65 साल के मदन शर्मा कांदिवली पूर्व के ठाकुर कॉम्पलेक्स की वसंत प्राइड को-आपरेटिव सोसायटी में रहते हैं।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने ट्वीटर पर इसका वीडियो शेयर किया है और सीएम को तानाशाह बताया है। वहीं घटना के बारे में बात करते हुए मदन शर्मा ने बताया कि, ‘उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का कार्टून एक व्हाट्सएप ग्रुप से अपनी सोसायटी के ग्रुप में फॉरवर्ड किया था। इस बात से नाराज होकर कमलेश कदम नाम के एक व्यक्ति ने फोन कर पहले उनका नाम और पता पूछा और फिर दोपहर में बिल्डिंग के नीचे बुलाकर मार पीट की। मारपीट की ये घटना सोसाइटी के सीसीटीव कैमरे में कैद हो गई।


बता दें कि रिटायर्ड नेवी अधिकारी के साथ हुई इस घटना को लेकर समता नगर पुलिस थाने में FIR  दर्ज की गई है। इस केस में कमलेश कदम और 8 से 10 लोगों के खिलाफ धारा 325, 147, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।वहीं अपने साथ हुई इस मारपीट पर मदन शर्मा ने कहा कि, ‘मैंने पूरी जिंदगी देश की सेवा की है। इस तरह की सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है’।

पूर्व सीएम ने भी किया ट्वीट

एक अधिकारी ने कहा कि ये घटना कांदिवली के लोखंडवाला कॉम्पलेक्स इलाके में हुई। कार्टून के फॉर्वर्ड करने के बाद कुछ शिवसेना कार्यकर्ता रिटायर्ड अधिकारी के घर गए और उनके साथ मारपीट की। मदन शर्मा की आंख में चोट लग गई है और अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है।


महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस घटना पर ट्वीट किया है।उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, ‘ये बेहद दुखद और चौंकाने वाली घटना है…रिटायर्ड नेवी ऑफिसर को गुंडो ने इसलिए मारा क्योंकि उन्होंने केवल एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड किया था। इसे रोकिए आदरणीय उद्धव ठाकरे जी। हम इन गुंडो पर कठोर कार्रवाई और सजा की मांग करते हैं’।

Back to top button