बॉलीवुड

बिग बी से लेकर जान्हवी तक, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिग्गजों की फिल्में हुई जबरदस्त फ्लॉप

जबसे कोरोना ने भारत में दस्तक दी है तबसे यहां की कई इंडस्ट्री पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। कई कंपनियां बंद हो गईं तो कई लोगों के रोजगार भी छिन गए। वहीं दूसरों का मनोरंजन करने वाली इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी बहुत नुकसान पहुंचा है। थिएटर्स पर अब भी ताला लगा हुआ है और OTT प्लेटफॉर्म पर फिल्में रिलीज हो रही हैं।

जहां पहले सिर्फ सीरीज और छोटी बजट की फिल्में रिलीज हुआ करती थीं तो वहीं अब बड़े बड़े बजट की फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। हालांकि अभी तक ओटीटी पर ऐसी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई जिसने फैंस का दिल जीत लिया हो। जितनी भी फिल्में रिलीज हुई उनमें से कई फिल्में फैंस के उम्मीदो पर खरी नहीं उतरी हैं।आपको बताते हैं बड़े स्टार्स की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जो ओटीटी पर फ्लॉप हुईं और फैंस का दिल नहीं जीत पाईं।

गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल

जान्हवी कपूर की मोस्ट अवेटड फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ को भी लोगों का वो रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उन्हें उम्मीद थी। फिल्म की कहानी लोगों को अच्छी लगी, लेकिन फैक्ट्स को लेकर काफी विवाद हो गया। इतना ही नहीं ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया। फिल्म में जान्हवी कपूर की एक्टिंग देखकर लोगों का रोना भी निकल गया। तमाम मसलों के बाद भी ये फिल्म लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्ट नहीं कर पाई। करण जौहर प्रोडक्शन फिल्म होने के कारण इसे भी फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा।

सड़क-2

महेश भट्ट निर्मित और निर्देशित फिल्म ‘सड़क-2’ के तो ट्रेलर को ही फैंस ने सिरे से ही नकार दिया था। इस फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा डिसलाइक किये जाने वाला वीडियो बना दिया गया। वहीं नेपोटिजम के मुद्दे के बीच स्टार किड्स से भरी ये फिल्म दर्शकों की दिल से उतर गई। फिल्म की कहानी तो लोगों की समझ में भी नहीं आई और स्टार्स की एक्टिंग देखकर फैंस और ज्यादा गुस्से से भर गए। ये फिल्म बेहद बुरी तरह फ्लॉप हुई। वहीं पहली फिल्म सड़क को दर्शकों का काफी प्यार मिला था, लेकिन सड़क-2 ओटीटी पर रिलीज होने के बाद सड़क पर ही आ गई।

घोस्ट स्टोरीज

नेटफ्लिक्स पर एक फिल्म रिलीज की गई घोस्ट स्टोरीज जिसे 4 निर्देशकों ने मिलकर बनाया था। इस फिल्म में 4 अलग अलग कहानी दिखाई गई थी, लेकिन एक भी कहानी दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई। इसमें जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी, करण जौहर और अनुराग कश्यप जैसे डायरेक्टर्स ने अपना हुनर दिखाया, लेकिन फिल्म दर्शकों के सिर के ऊपर से गुजर गई।

मिसेज सीरियल किलर

जैकलीन फर्नानडिस ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा सलमान खान के साथ वक्त बीताने को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचा नहीं पाती ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म उनके लिए एक उम्मीद थी। उनकी फिल्म मिसेज सीरियल किलर रिलीज हुई लेकिन कब आई और कब चली गई किसी को पता नहीं चला। फिल्म का बेकार डायरेक्शन, बकवास स्टोरी और खराब एक्टिंग दर्शकों को बर्दाश्त नहीं हुई और ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई।

गुलाबो-सिताबो

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की ये चर्चित फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। ये पहली फिल्म थी जिसमें अमिताभ बच्चन और आयुष्मान एक साथ नजर आए थे। इस फिल्म से फैंस को काफी उम्मीद थी क्योंकि दो दमदार एक्टर पहली बार एक साथ नजर आ रहे थे। हालांकि फिल्म जब दर्शकों को सामने आई तो उन्हें झटका लग गया। फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई।

ड्राइव

सुशांत सिंह राजपूत के जीवित रहते उनकी आखिरी फिल्म ड्राइव नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। फिल्म के ओटोटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लेकर बाद काफी विवाद हुआ था। दरअसल ये बात सामने आ रही थी कि फिल्म पहले थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन जानबूझकर इसे ओटीटी पर रिलीज किया गया। धर्मा प्रोडक्शन की ये फिल्म ओटीटी पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इस फिल्म में सुशांत और जैकलीन ने साथ काम किया था।

बमफाड़

जब भी किसी स्टार का बेटा पर्दे पर डेब्यू करता है तो उसका बहुत शोर होता है, लेकिन परेश रावल के बेटे के साथ ऐसा नहीं हुआ। परेश रावल के बेटे आदित्य ने फिल्म बमफाड़ से डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म पर दर्शकों ने ध्यान ही नहीं दिया। जी5 पर रिलीज हुई फिल्म बमफाड़ दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई और फ्लॉप रही।

क्लास ऑफ 83

बॉबी देओल बहुत समय तक इंडस्ट्री से दूर थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से वो फिल्मो में नजर आ रहे हैं। हालांकि बॉबी का वो जादू दर्शकों पर नहीं चल पा रहा है जो 90 के दशक में हुआ करता था। दर्शकों को रिझाने के लिए बॉबी क्लास ऑफ 83 जैसी फिल्म लाए जिसका ट्रेलर दर्शकों को पसंद आया। हालांकि फिल्म जब ओटीटी पर रिलीज हुई तो दर्शकों को ज्यादा इंप्रेस नहीं कर पाई। इसका निर्माण शाहरुख खान के बैनर ने तले हुआ था, लेकिन फैंस को फिल्म कुछ खास पसंद नहीं आई।

Back to top button