बॉलीवुड

सुशांत केस में खुलकर बोलना कंगना को पड़ सकता है महँगा, पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई शिकायत!

पिछले लंबे समय से सुशांत सिंह राजपूत के कथित सुसाइड मामले में काफी मुखर होकर बोलने वाली बॉलीवुड की धाकड़ अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। जी हां, एक ट्वीट के संबंध में शिमला पुलिस एफआईआर दर्ज कर सकती है। दरअसल पुलिस को कंगना पर देशद्रोह और SC/ST act  की धारा के तहत एफआईआर दर्ज करने की शिकायत मिली है। शिमला के एसपी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि इसके कानूनी पहलू और प्रारंभिक जांच के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा।

एसपी ने कहा कि फिलहाल अभिनेत्री के ट्वीट को लेकर कानून के जानकारों से राय ली जा रही है। गौरतलब है कि आरटीआई कार्यकर्ता रवि कुमार ने 27 अगस्त को शिमला पुलिस को एक शिकायत भेजी थी। इस शिकायत में रवि ने अभिनेत्री  कंगना रनौत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने भारतीय संविधान पर अभद्र टिप्पणी की है और दलित समाज को चूहा कहकर अपमानित किया है।

क्या दर्ज होगा कंगना पर एफआईआर?

बता दें कि शिमला के एसपी मोहित चावला ने इस शिकायत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि ढली थाने में ये शिकायत भेजी गई है। इस पूरे मामले की जांच पड़ताल एडिशनल एसपी प्रवीण ठाकुर करेंगे। एसपी ने बताया कि पहले ये देखा जाएगा कि जो ट्वीट में लिखा है, वो देशद्रोह या SC/ST act के तहत आता है या नहीं। बहरहाल एसपी को लिखे शिकायत पत्र में रवि कुमार ने लिखा है कि 23 अगस्त 2020 को रात 8 बजकर 10 मिनट में कंगना रनौत ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया। इसमें कंगना द्वारा लिखा गया कि भारतीय संविधान के कारण देश में आरक्षण के रूप में जातिवाद है। इस ट्वीट का जब दलित समाज द्वारा विरोध किया गया, तो कंगना ने अपने ट्वीट में चूहा लिखकर दलित समाज को अपमानित किया।

रवि ने अपने शिकायत पत्र में आगे लिखा है कि भारतीय संविधान की धारा 13,14 और 15 के तहत जातिवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। भारतीय संविधान की धारा 309 में सभी को बराबर के प्रतिनिधित्व का अधिकार है। रवि ने लिखा, इन धाराओं के अनुसार कंगना का ट्वीट संविधान विरोधी ट्वीट है।

कंगना पर आरोप ये भी लगाए गए हैं कि उन्होंने संविधान विरोधी ट्वीट जानबूझकर किए हैं, ऐसा करके उन्होंने न सिर्फ संवैधानिक व्यवस्था का अपमान किया है बल्कि दलित समाज के लोगों का भी अपमान किया है। रवि ने लिखा है कि इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए कंगना पर एफआईआर कर कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Back to top button