बॉलीवुड

इन फिल्मों में लीड रोल ही नहीं बल्कि साइड हीरो के रोल में भी धमाल मचा चुके हैं संजय दत्त

बॉलीवुड से खलनायक यानी की संजय दत्त इन दिनो लंग कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं।उनके इस बीमारी को पता चलते ही फैंस उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करने लगे। टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने तो उनके जल्दी ठीक होने के लिए अखंड ज्योति तक जला दी है। वहीं संजू बाबा का परिवार भी पूरी तरह से उनके ठीक होने के प्रयास में लगा है। एक तरफ संजय दत्त की बीमारी की खबर सामने आई है और वहीं उनकी कई फिल्में जल्द ही लोगों के सामने आने वाली है।

हाल ही में उनकी फिल्म ‘सड़क-2’ रिलीज होने वाली है। गौरतलब है कि संजय दत्त भी एक नेपो किड्स ही रहे हैं, लेकिन अपने दमदार अभिनय से उन्होंने हमेशा फैंस का दिल जीता है। संजय दत्त इतने बेहतरीन कलाकार हैं कि अगर वो फिल्म में मुख्य भूमिका में नही हों तब भी अपनी एक्टिंग से सबका ध्यान खींच लेते हैं। आपको बताते हैं संजय दत्त के वो 5 रोल जिसमें साइड रोल करके भी उन्होंने लोगों का दिल लूट लिया।

धमाल

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म धमाल ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। फिल्म में मुख्य किरदार में रितेश देशमुख, अरशद वारसी, आशीष चौधरी और जावेद जाफरी ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी मुख्य तौर पर इन चारों कलाकारो के इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन संजय दत्त जब पुलिस के किरदार में सामने आते हैं तो फिल्म की कॉमेडी दोगुनी हो जाती है। फिल्म में संजय दत्त का किरदार काफी फनी था जिसे फैंस ने काफी पसंद किया।

अग्निपथ

ऋतिक रोशन की सुपरहिट फिल्म में से एक अग्निपथ अमिताभ बच्चन की ही इसी नाम की फिल्म की रीमेक थी। इस फिल्म में ऋतिक और प्रियंका के अलावा ऋषि कपूर भी मुख्य भूमिका में थे। इसमें संजय दत्त ने कांचा चीना का निगेटिव रोल निभाया था। संजय दत्त का ये निगेटिव अवतार फैंस को काफी पसंद आया था और पॉपुलैरिटी में उन्होंने ऋतिक को जबरदस्त टक्कर दी थी।

जिला गाजियाबाद

फिल्म जिला गाजियाबाद का डायरेक्शन आनंद कुमार ने किया था। इस फिल्म में अरशद वारसी, विवेक ऑबेराय, रवि किशन जैसे कलाकारों ने शानदार काम किया था। हालांकि ये फिल्म कुछ खास नहीं चली थी, लेकिन संजय दत्त का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था। इस फिल्म में संजय दत्त ने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई थी।

ऑल द बेस्ट- फन बिगिंस

संजय दत्त जितना बेहतरीन सीरियस किरदार निभाते हैं उतनी ही शानदार कॉमेडी भी करते हैं। साल 2009 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म में मुख्य रोल में अजय देवगन, फरदीन खान, बिपाशा बसु और मुग्धा गोडसे थे, लेकिन संजय दत्त ने अपने साइड रोल से सारी वाहवाही लूट ली थी। संजय दत्त की एंट्री के साथ फिल्म काफी दिलचस्प हो जाती है और लोगों को ज्यादा मजा आता है।

जहरीले

इस फिल्म में संजय दत्त एक बार फिर निगेटिव किरदार में नजर आए थे। साल 1990 में आई इस फिल्म में जीतेंद्र मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में चंकी पांडे ने भी फिल्म में काफी अहम रोल निभाया था। हालांकि जब संजय दत्त फिल्म में राका के किरदार में पर्दे पर आते हैं तो महफिल लूट लेते हैं। इस फिल्म में संजय दत्त के निगेटिव किरदार राका को काफी पसंद किया गया था।

Back to top button