समाचार

बिकरू कांड से जुड़ी 10 फोन रिकॉर्डिंग हुई वायरल, पूर्व SSP ने दिए थे विकास पर फायरिंग के आदेश

बिकरू कांड से जुड़ी 10 कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई हैं, जो कि पूर्व एसएसपी दिनेश कुमार, तत्कालीन एसपी ग्रामीण, शहीद सीओ, पूर्व एसओ से जुड़ी हुई हैं। सामने आई इन रिकॉर्डिंग में विनय तिवारी सीओ के मोबाइल से कॉल कर पूर्व एसएसपी दिनेश कुमार को बताते हैं कि विकास दुबे ने पुलिस कर्मियों पर हमला किया है। विनय की बात सुनने के बाद पूर्व एसएसपी दिनेश कुमार उनसे पूछते हैं कि सीओ कहां हैं। उनको छोड़कर भाग आए क्या? जिसपर विनय तिवारी ने कहा कि साहब मैं डर कर नहीं आया। वहां पर गोली चल रही है। सिपाही अजय के पेट में गोली लगी है। मैं उसे निकालकर लाया हूं। मंधना चौकी इंचार्ज और एसओ शिवराजपुर को गोली लगी है। ये सुनने के बाद दिनेश कुमार ने कहा उनका फोन भी नहीं लग रहा है। वहां तुम कितना फोर्स लेकर गए थे। तो एसओ ने बताया कि 1 सीओ, तीन एसओ 40-50 पुलिसकर्मी हैं। तब एसएसपी कहते हैं मैं आ रहा हूं।

विकास पर करो जवाबी फायरिंग

पूर्व एसएसपी दिनेश कुमार ने विनय से कहा कि क्या नाम है गैंगस्टर का। जिसके बाद विनय तिवारी ने विस्तार में पूर्व एसएसपी को सब जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी ने विनय तिवारी को निर्देश दिया कि फोर्स को अलग अलग रास्तों से बुलाओ और विकास दुबे किसी भी सूरत में गांव से बाहर नहीं निकलना चाहिए। इसके लिए प्रधान की मदद लो। इस पर विनय ने कहा कि प्रधान उसी का भाई है। साहब पीएसी को भी कह दीजिए। तब एसएसपी गुस्से में कहते हैं कि मैं खुद आ रहा हूं। पीएसी तो आएगी ही। तुम पर वो फायर कर रहा है तो तुम क्यों शांत हो जवाबी फायरिंग करो।

शहीद सीओ ने भी की थी एसएसपी से बात

बिकरू गांव जाने से पहले शहीद सीओ ने पूर्व एसएसपी से बात की थी और कहा था कि एसओ ने उन्हें बिकरू गांव में विकास दुबे के यहां दबिश डालने के लिए बुलाया है। एसओ ने उनसे कहा है कि बिना उनके वहां दबिश देने नहीं जाएगा। इसपर पूर्व एसएसपी ने कहा कि क्या एसओ डरपोक है। तो शहीद सीओ ने कहा डरपोक क्या साहब वो तो विकास दुबे के पैर छूता है। इस पर पूर्व एसएसपी ने कहा कि गोपनीय रिपोर्ट बनाकर दें। मैं देखता हूं।

ये सभी रिकॉर्डिंग 2 जुलाई की रात की हैं, जो कि बुधवार को सामने आई हैं। गौरतलब है कि इस हमले में विकास दुबे और उसके साथी ने 8 पुलिस कर्मयिों को मार गिराया था और मौके से फरार हो गया था। हालांकि विकास दुबे को पकड़कर उसका एनाकउंटर कर दिया गया है।

Back to top button