बॉलीवुड

इन लंबी हीरोइन की असल हाइट जानकर रह जाएंगे भौचक्के, नंबर 4 के लिए तो पड़ गई थी स्टूल की जरुरत..

पहले के जमाने में अभिनेत्रियों का सिर्फ सुंदर होना और उन्हें अभिनय आना ही मायने रखता था। उनका फिगर कैसा है या उनकी हाइट कितनी है इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता था। हालांकि बदलते वक्त के साथ बॉलीवुड में वो दौर भी आया जब अच्छी हाइट वाली एक्ट्रेसेज ने बॉलीवुड में एंट्री की। 5 फीट से 8 इंच के बीच की हीरोइनों की तादाद बॉलीवुड में कहीं ज्यादा है। इन हीरोइनों की हाइट इतनी लंबी है कि इनके आगे बहुत से एक्टर्स छोटे लगने लगते हैं। आपको बताते हैं कौन सी हैं वो हीरोइने जिनकी हाइट के आगे बड़े बड़े नामी सितारे भी छोटे लगने लगते हैं।

सुष्मिता सेन

पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की हाइट बॉलीवुड के कई हीरो से काफी ज्यादा है। उनकी हाइट 5 फीट 11 इंच हैं। सुष्मिता ने बॉलीवुड में शाहरुख, सलमान और गोविंदा जैसे सुपरस्टारों के साथ काम किया है। ये सारे ही सितारे सुष्मिता की हाइट के आगे काफी कम है। बता दें कि सुष्मिता शाहरुख के साथ ‘मैं हूं ना’, सलमान के साथ ‘मैंने प्यार क्यों किया’ और ‘बीवी नंबर वन’ में नजर आ चुकी हैं। हालांकि इतनी लंबी हाइट होने के बाद भी सुष्मिता हील्स का काफी शौक रखती हैं और पार्टीज में हील्स पहनने से हिचकती नहीं हैं।

डायना पेंटी

बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना की हाइट 5 फीट 10 इंच हैं। वो भी बॉलीवुड के कई हीरो के सामने काफी लंबी नजर आती हैं। डायना ने सैफ के साथ फिल्म ‘कॉकटेल’ में काम किया है और सैफ की हाइट डायना से कम है। वहीं डायना अभय देओल के साथ ‘हैप्पी भाग जाएगी’ में भी नजर आ चुकी हैं और वो अभय से भी काफी लंबी हैं।

लीजा हेडन

लीजा बॉलीवुड की लंबी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी हाइट 5 फीट 10 इंच हैँ। लीजा को फिल्म ‘क्वीन’ में उनके रोल के लिए काफी पसंद किया गया था। फिल्म में उनके अपोजिट कोई हीरो तो नहीं था लेकिन कंगना रनौत के आगे वो काफी लंबी नजर आ रही थीं। इसके अलावा लीजा फिल्म ‘हाउसफुल’ में अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी हैं और हाइट में उन्हें तगड़ी टक्कर देती हैं।

सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं। सोनम की हाइट 5 फीट 9.5 इंच हैं। गौरतलब है कि सोनम के परिवार में उनके मम्मी और पापा दोनों की हाइट नॉर्मल है, लेकिन सोनम ने अच्छी हाइट पाई है। उनके अपोजिट कास्ट होने वाले हीरो अक्सर उनके आगे छोटे नजर आते हैं चाहे फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष हों या फिर ‘डॉली की डोली’ में पुलकित सम्राट। यहां तक की वो अपने पति से भी काफी लंबी हैं। सोनम की हाइट काफी अच्छी है, लेकिन उन्हें भी हील्स का काफी शौक है ऐसे में कई फंक्शन में सोनम हाई हील्स पहने नजर आती हैं।

नर्गिस फाखरी

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसे नर्गिस की हाइट भी काफी अच्छी है। नर्गिस की हाइट 5 फीट 9 इंच हैं। नरगिस फिल्मों में कम ही नजर आती हैं, लेकिन जब भी नजर आती हैं तो उनक अपोजिट किसी टॉल एक्टर को ही कास्ट किया जाता है। हालांकि फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में नर्गिस वरुण धवन के अपोजिट थीं जिनकी हाइट उनसे कम हैं।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा भी हाइट के मामले में कई हीरो से आगे हैं। उनकी हाइट 5 फीट 9 इंच हैं। अनुष्का की जोड़ी शाहरुख, सलमान, आमिर तीनों के साथ जमी है और ये सारे एक्टर ही हाइट में उनसे कम नजर आते हैं। यहां तक कि वो पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली के बराबर हैं, लेकिन उनसे लंबी नजर आती हैं। हालांकि अनुष्का किसी किसी मौके पर ही हील्स में नजर आती हैं। वो अक्सर फ्लैट पहने ही नजर आती हैं।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बॉर्बी डॉल कैटरीना कैफ की हाइट 5 फीट 8.5 इंच है। वो बॉलीवुड के तीनों खान की हीरोइन बन चुकी हैं। उनके अपोजिट कास्ट होने वाले एक्टर अक्सर उनसे हाइट में मात खा जाते हैं। एक इंटरव्यू में कैटरीना ने कहा था कि उनकी जोड़ी विक्की कौशल के साथ अच्छी लगेगी। कहीं ना कहीं कैटरीना के मन में शायद किसी अच्छी हाइट वाले एक्टर के साथ रोमांस करने की इच्छा होगी क्योंकि विक्की की हाइट काफी अच्छी है। हालांकि कैटरीना अक्सर सलमान के साथ फिल्में करती नजर आती हैं जो हाइट में उनसे कम हैं लेकिन दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है।

Back to top button