बॉलीवुड

सुशांत केस: सीबीआई आज कर सकती है रिया चक्रवर्ती से पूछताछ, पूछे जायेंगे ये 10 अहम सवाल

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को दो महीने से अधिक का समय बीत गया है, पर खुलासे हैं कि रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. आये दिन केस में एक नया मोड़ आ जाता है. सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. सीबीआई कम से कम समय में सबूत को हासिल करने का पूरा प्रयास कर रही है. सीबीआई ने हाल ही में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और दो स्टाफ नीरज सिंह और दीपेश सावंत से बात की. हैरानी वाली बात यह है कि तीनों के बयान एक-दूसरे से मेल नहीं खा रहे. अब खबर आ रही है कि सुशांत मामले में सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है.

रिया से आज हो सकती है पूछताछ

मिली जानकारी के मुताबिक आज सीबीआई रिया को समन भेजकर उनसे पूछताछ कर सकती है. बता दें, बीते दिनों सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाणे में एफआईआर दर्ज करवाई थी. उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी, चोरी, ब्लैकमेलिंग, सुसाइड के लिए उकसाना, जैसे कई गंभीर आरोप लगाये थे. एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की टीम मुंबई आई थी, लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस की तरफ से जांच में कोई सहयोग नहीं मिला, जिसके बाद आईपीएस अफसर विनय तिवारी को टीम का नेतृत्व करने के लिए मुंबई भेजा गया. हालांकि, कोरोनावायरस का हवाला देते हुए बीएमसी ने विनय तिवारी को भी क्वारंटाइन कर दिया.

एक आईपीएस अफसर को क्वारंटाइन करने पर महाराष्ट्र सरकार की देशभर में बहुत निंदा हुई और आख़िरकार सुप्रीम कोर्ट ने मामला सीबीआई को ही सौंप दिया. सीबीआई रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी और उनकी कोशिश यही रहेगी कि वे रिया से सच निकलवा सकें. आज की पूछताछ में कुछ बेहद अहम सवाल रिया से पूछे जाएंगे. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि सीबीआई रिया से आज पूछताछ के दौरान किन-किन सवालों के जवाब मांग सकती है.

रिया से पूछे जा सकते हैं ये सवाल-

* सुशांत के साथ आपके रिश्ते कैसे थे?

* क्या सुशांत डिप्रेशन में थे?

* 8 जून को अचानक सुशांत का घर छोड़कर क्यों गयी थीं?

* क्या सुशांत से आपका झगड़ा हुआ था?

* घर जाने के बाद सुशांत से आपकी बात हुई थी?

* आखिरी बार सुशांत को फोन कब किया था?

* सुशांत के खाते से पैसे कहां गए?

* क्या दोनों शादी करने वाले थे?

* सुशांत के परिवार से आपके कैसे रिश्ते थे?

* यूरोप ट्रिप पर क्या हुआ था?

जल्दबाजी में किया गया था पोस्टमॉर्टम

जब से केस सीबीआई को सौंपा गया है, जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. केस की जांच में तेजी को देखकर सुशांत के प्रशंसकों के बीच खुशी का माहौल है. अब उन्हें लगने लगा है कि सुशांत को न्याय मिलने में ज्यादा समय नहीं रह गया है. बता दें, सीबीआई की टीम को सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां मिली हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक जब सीबीआई के अधिकारियों ने डॉक्टरों से पूछा कि सुशांत के पोस्टमॉर्टम में इतनी हड़बड़ी क्यों दिखाई गयी, तो पांच में से एक डॉक्टर ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उन्हें सुशांत का पोस्टमॉर्टम जल्दी करने को कहा था.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. घटनास्थल से सुसाइड नोट न मिलने पर पुलिस दोपहर को सुशांत की बॉडी कूपर अस्पताल ले गयी थी, जहां रात में ही उनका पोस्टमॉर्टम बहुत जल्दबाजी में कर दिया गया था.

पढ़ें क्यों रिया ने सुशांत के सीने पर हाथ रख कर कहा सॉरी बाबू, बीजेपी सांसद रवि किशन ने बताई वजह

Back to top button
?>