दिलचस्प

अपनी जेठानी नीता से इन मामलों में बिल्कुल अलग हैं अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी, देखें लिस्ट

अंबानी परिवार दुनिया का चौथा और देश का सबसे अमीर परिवार है और नीता व टीना अंबानी देश के सबसे अमीर परिवार की बहुएं हैं। नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी हैं वहीं टीना मुनीम की शादी मुकेश के छोटे भाई अनिल अंबानी से हुई है। इस लिहाज से नीता अंबानी टीना अंबानी की जेठानी हैं। इस अमीर परिवार को देखकर हर किसी का दिल ये ही करता है कि काश वो इस परिवार का हिस्सा हो जाएं, लेकिन खुद इस परिवार की दोनों बहुओं में काफी अंतर हैं। आपको बताते हैं क्या है नीता और टीना में कुछ दिलचस्प असमानताएं।

फैमिली बैकग्राउंड में अंतर

नीता अंबानी का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता नौकरी किया करते थे। नीता अंबानी एक मिडिल क्लास फैमली से संबध रखती थीं और शादी से पहले वो स्कूल में टीचर थीं। यहां तक की उन्होंने मुकेश अंबानी से शादी से पहले ये शर्त रखी थी कि वो पढ़ाना नहीं छोड़ेंगी। दूसरी तरफ उनकी देवरानी टीना मुनीम का जन्म गुजरात के संपन्न जैन परिवार में हुआ था। टीनी हमेशा से ग्लैमर वर्ल्ड में नाम कमाना चाहती थीं और ऐसा हुआ भी। अनिल अंबानी से शादी से पहले वो बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री थी। फिल्म ‘कर्ज’ में उनके काम को काफी पसंद किया गया था।

लुक्स का अंतर

शादी के बाद दोनों के लुक्स में भी काफी अंतर आ गया। शादी के वक्त नीता काफी सिंपल और थोड़ी वजनी हुआ करती थीं। हालांकि शादी के बाद उन्होंने ना सिर्फ वेट मेंटन किया बल्कि वो पहले से कहीं ज्यादा ग्लैमरस दिखाई देती हैं। उनके चेहरे पर अब पहले की अपेक्षा ग्लो भी कहीं ज्यादा दिखता है।

दूसरी तरफ टीना शादी से पहले एक चर्चित अभिनेत्रीं थीं, ऐसे में उनका फिट रहना लाजिमी है। हालांकि ऐसा हुआ नहीं, शादी के बाद टीना का काफी वजन बढ़ गया और उनके चेहरे पर भी काफी अंतर आ गया है। उन्हें देखकर यकीन ही नहीं होता कि वो कभी फिल्मों की हीरोइन थीं।

ड्रेसिंग सेंस में भी है फर्क

नीता अंबानी और टीना अंबानी का ड्रेसिंग सेंस भी काफी हटकर हैं।नीता अंबानी टीना की जेठानी हैं, लेकिन वो ट्रेडिशनल लुक के साथ साथ ग्लैमरस लुक में भी नजर आती हैं। साड़ी और सूट के अलावा नीता जींस टी शर्ट, मिडी और वन पीस में नजर आती हैं। वहीं टीना अक्सर सलवार और शूट में नजर आती हैं। नीता अंबानी अक्सर स्टाइलिश कपड़ों में नजर आती हैं वहीं वेट पुटऑन करने के चलते टीना अक्सर ट्रेडिशनल कपड़े ही पहनें दिखती हैं।

अलग-अलग हैं शौक

नीता को डांस में हमेशा से दिलचस्पी रही है। वो ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। डासिंग के अलावा उन्हें तैराकी और बुक रीडिंग का भी काफी शौक है। क्रिकेट उनका सबसे पसंदीदा खेल हैं। इतना ही नहीं नीता आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन हैं। दूसरी तरफ टीना मुनीम चित्रकला जगत से जुड़ी हैं। वो 17 साल से हॉरमनी आर्ट शो आयोजित कर रहीं हैं। वो पहाड़ी चित्रकला के संरक्षण के लिए भी काम कर रही हैं। उनके हॉरमनी आर्ट फाउंडेशन ने कई चित्रकारों को आगे बढ़ाया है। इसके अलावा टीना हॉस्पिटल और चैरिटी को भी काफी वक्त देती हैं।

Back to top button