बॉलीवुड

सुशांत केस में सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, बोले-‘इसलिए FIR दर्ज नहीं कर रही है मुंबई पुलिस’

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 1 महीने से भी अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले को सुलझाने में नाकाम रही है। बल्कि हर रोज हो रहे नए नए खुलासों से मामला सुलझने की बजाए उलझता हुआ दिख रहा है। इसी बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में राजपूत की गर्लफ्रेंड और मॉडल रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर केस दर्ज कराया, इसके बाद से इस केस ने एक नया मोड़ ले लिया है। वहीं अब इस मामले में सुब्रमण्य स्वामी ने भी कुछ नए खुलासे किए हैं। आइये जानते  हैं, आखिर स्वामी ने क्या कुछ कहा है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किए कई अहम खुलासे

गौरतलब है कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरूवार को कहा कि मुंबई पुलिस ने अभी तक सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। इसका कारण बताते हुए उन्होंने बताया कि डॉक्टर अभी भी फॉरेंसिक विभाग से सुशांत के विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। स्वामी ने कहा कि डॉक्टरों की पुष्टि के लिए फॉरेसिंग विभाग से सुशांत की विसरा रिपोर्ट आनी बाकी है। साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी ने एक और सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी अनंतिम कहा गया है, इसका कारण भी फॉरेंसिक विभाग की लेट लतीफी है।

मालूम हो कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से ये कहा गया था कि सुशांत की मौत शरीर को ऑक्सीजन न मिलने के कारण हुई है, हालांकि उस समय नेल सैंपल और स्टमक वॉश का इंतजार किया जा रहा था, इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अनंतिम कहा गया। लिहाजा पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी का दावा महत्वपूर्ण है। माना जा रहा है कि अगर स्वामी का दावा सही निकलता है, तो फॉरेसिंग विभाग और मुंबई पुलिस पर तलवार लटक सकती है। साथ ही पुलिस की जांच पर सवाल उठने तय हैं। खास तौर पर इस नजरिए से कि निधन के 46 दिन बाद भी एफआईआर तक दर्ज नहीं किया गया है।


वहीं दूसरी तरफ बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता केके सिंह के शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और सुशांत के पैसे लूटने का आरोप लगाया है। सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि अभिनेता के मौत से परिवार सदमे में था, लेकिन मुंबई पुलिस एफआईआर दर्ज करने से मना कर रही थी। बल्कि मुंबई पुलिस परिवार वालों से कहती रही कि वो बॉलीवुड के बड़े बड़े प्रोडक्शन हाउस का नाम लें। केके सिंह के वकील का मानना है कि मुंबई पुलिस की जांच अलग दिशा में जा रही थी।

स्वामी के 26 सबूत बिंदु

सुशांत सुसाइड मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग उठाने वाले नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ऐसे 26 सबूत बिंदू साझा किए थे, जो सुशांत की हत्या की ओर संकेत देते हैं। लिहाजा उन्होंने एक सूची जारी की है, जिसमें लिखा है – ‘सोशल मीडिया पर सुशांत का कोई अस्तित्व नहीं है, शरीर पर विभिन्न निशान, कमरे में पाए जाने वाले एंटी डिप्रेसेंट, मुंह से झाग, जीभ का फटना, पंखे से लटका कपड़ा, कोई छोटी मेज नहीं, अंदर फर्नीजर, करीबी दोस्तों का बॉडी लैंग्वेज, कोई सुसाइड नोट नहीं, सुशांत ने अपना सिम कार्ड बदला आदि।’ स्वामी इन बिंदुओं के आधार पर कह रहे हैं कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं बल्कि उनकी हत्या हुई है।

Back to top button