बॉलीवुड

जोया के प्यार में ‘रांझणा’ बनने वाले धनुष ने असल जिंदगी में की है ऐश्वर्या से शादी, देखें फोटो

बॉलीवुड और साउथ के मशहूर एक्टर धनुष आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। धनुष का जन्म 28 जुलाई 1983 को  तमिलनाडु में हुआ था। धनुष ने दक्षिण सिनेमा में अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना बनाया है तो वहीं ‘रांझणा’ बनकर बॉलीवुड मे अपनी प्रतिभा का लोह मनवाया। धनुष ने साउथ की फिल्म ‘थुल्लुवधो इलमई’ से बॉलीवुड में डेब्य किया था। इसके बाद उन्होंने सॉन्ग ‘ Why This Kolaveri D’ से काफी लोकप्रियता बटोरी। धनुष सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं और उन्होंने उनकी बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी। हालांकि धनुष ने इंडस्ट्री में खुद के दम पर पहचान बनाई है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं कुछ खास बातें।

बॉलीवुड में रांझणा बनकर मचाई धूम

धनुष दक्षिण सिनेमा तो मशहूर ही हैं लेकिन बॉलीवुड में वो कुंदन के नाम से जाने जाते हैं। 2013 में आई फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष ने कुंदन नाम के एक ऐसे गली ब्वॉय का किरदार निभाया था जो एक मुस्लिम लड़की के प्यार में पागल हो जाता है और बार-बार अपनी हाथ की नस काट लेता है। पर्दे पर धनुष ने इतना शानदार रोल निभाया की हर कोई उनका फैन बन गया।

धनुष साउथ के मंहगे एक्टर में से एक हैं। एक फिल्म के लिए वो करीब 7 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा धनुष विज्ञापन से भी अच्छी कमाई करते हैं। साल 2011 में फिल्म ‘आदुकल’ के लिए धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। आज धनुष साउथ के सबसे बड़े स्टार में से एक माने जाते हैं।

ऐश्वर्या से एक मुलाकात से ही इंप्रेस हो गए थे धनुष

आज धनुष बड़े पर्दे पर भले ही राज करते हों, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक एक्टर नहीं बल्कि शेफ बनना चाहते थे। धनुष को खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है और इसलिए वो शेफ बनन के सपने देखते थे। उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने का भी सोचा था। एक इंटरव्यू में धनुष ने बताया था कि उनके पिता कस्तूरी राजा डायरेक्टर थे, जब भी कोई एक्टर घर आता था तो वो खुद को कमरे में बंद कर लेते थे। हालांकि बाद में पिता और भाई के कहने पर उन्होंने फिल्मों में हाथ आजमाया।

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है। धनुष असल जिंदगी में बहुत सिंपल तरीके से रहते हैं। हालांकि उनके प्यार की कहानी काफी स्पेशल हैं। धनुष ने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की है। ऐश्वर्या और धनुष की मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी। इसके बाद एक इंटरव्यू में धनुष ने बताया कि उनकी कम मुलाकातों में ही ऐश्वर्या से अच्छी दोस्ती हो गई थी।

21 की उम्र में ऐश्वर्या से रचाई थी शादी

धनुष ने बताया कि, ‘मेरी फिल्म ‘काढाल कोंजे’ का पहला शो था। हमारा पूरा परिवार फिल्म देखने गया था। जब फिल्म खत्म हो गई तो सिनेमा मालिक ने हमें रजनीकांत सर की बेटियों से मिलवाया। मैंने ऐश्वर्या और सौंदर्या को हाय कहा और फिर हम अपने अपने रास्ते चल दिए’। इसके बाद धनुष ने बताया कि, ‘अगले दिन ऐश्वर्या ने मुझे एक बुके भेजा और कहा गुड वर्क। टच में बने रहें। मैंने उस बात को गंभीरता से ले लिया। वो मुझसे दो साल बड़ी हैं, लेकिन हमारी मुलाकात के बाद ही मुझे एक कनेक्शन समझ आ गया था। हमारे मुलाकात के 2 साल बाद हमारी शादी हो गई’।

बता दें कि शादी के वक्त धनुष 21 के थे और ऐश्वर्या 23 की। धनुष हमेशा से चाहते थे कि वो 23 से पहले शादी कर लें। बता दें कि दोनों की शादी 18 नवंबर 2004 को बड़े ही धूमधाम से रजनीकांत के घर पर हुई थी। शादी पारंपरिक रीति-रिवाज से हुई थी। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। आज इनकी शादी को 16 साल हो चुके हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। धनुष ने दूसरे एक्टर्स की तुलना में शादी जल्दी जरुर की, लेकिन आज वो अपनी पत्नी के साथ बेहद खुश हैं।

Back to top button