दिलचस्प

Viral video: हॉस्पिटल में रोज रात आती थी अजीब आवाजें, लोग बोले आत्मा का चक्कर है, लेकिन फिर..

भूत-प्रेत और आत्मा जैसी चीजें सच में होती है या नहीं, इस पर कई बहस होती रहती है। कुछ लोग इन शक्तियों में यकीन रखते हैं तो कुछ इन्हें बस मन का भ्रम बताते हैं। सोशल मीडिया पर भी कई ऐसे विडियोज वायरल होते रहते हैं जिसमें भूत प्रेत के होने का दावा किया जाता है। हालांकि इन दावों की सच्चाई को लेकर हमेशा मन में संदेह बना ही रहता है। अब मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एमवाय हॉस्पिटल की एक घटना को ही ले लीजिए। यहां के बेसमेंट में रोज किसी के चीखने चिल्लाने की आवाजें आती थी। हालांकि जब अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच की तो हैरान कर देने वाली घटना सामने आई।

अस्पताल में रोज रात आती थी चीखने की आवाज

दरअसल इंदौर के एमवाय अस्पताल के गार्ड पिछले कुछ दिनों से काफी दहशत में है। उनका कहना है कि उन्हें रोज रात हॉस्पिटल के बेसमेंट से किसी के चीखने और चिल्लाने की आवाजें आती है। सबूत के तौर पर इस घटना का एक विडियो भी बनाया गया। यह विडियो सोशल मीडिया पर भी बहुत वायरल हो गया। विडियो वायरल होने के साथ ही इसे लेकर कई कहानियां भी बनने लगी। एक कहानी में कहा जाने लगा कि हॉस्पिटल में कुछ समय पहले 90 फीसदी जल चुकी एक महिला आई थी। उस महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। अब महिला की लाश तो अस्पताल से चली गई लेकिन उसकी आत्मा रात में भटकने लगी।

जांच करने पर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

विडियो वायरल हुआ तो हॉस्पिटल प्रशासन ने एक जांच टीम बैठा दी। जब इस टीम ने इसकी जांच की तो पाया कि रात को आने वाली यह आवाज एक मरीज की है। यह मरीज हड्डी रोग विभाग में भर्ती है। रोज रात जब इसकी ड्रेसिंग की जाती थी तो वह दर्द से चीखता था। रात और अंधेरा होने की वजह से इसी की आवाज बेसमेंट में गूंजती थी। लेकिन बाकी लोगों की संतुष्टि के लिए 25 जुलाई की रात टीम को तैनात किया गया। हालांकि उस रात कोई भी आवाज सुनाई नहीं थी। जब टीम ने उस मरीज के बारे में पता लगाया तो जाना कि उस रात वो ऑपरेशन थियेटर में था जिसके चलते उसकी चीखने की आवाज सुनाई नहीं दी थी।

देखें विडियो

हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि वे उन लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज करवाएंगे जिन्होने हॉस्पिटल में भूत होने की अफवाह उड़ाई थी। अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने बताया कि हॉस्पिटल का ढांचा पुराना है और यहां वेटिंलेटर भी है इस कारण रात के सन्नाटे में आवाज पूरे हॉस्पिटल में गूंजती है। इसलिए वह आवाजें भी अस्पताल में भर्ती मरीज की ही थी। किसी ने यूं ही भूत की अफवाह उड़ा दी थी। हम ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई कर उन्हें जैल भेजेंगे।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट कर जरूर बताएं। क्या आप भूत प्रेत की घटनाओं में यकीन रखते हैं?

Back to top button