बॉलीवुड

बॉलीवुड को लगा एक और बड़ा झटका, अंधाधुन के डायरेक्टर परवेज खान का हुआ निधन

बॉलीवुड इंडस्ट्री से बुरी खबरों के आने का दौर लगातार जारी है और इसी बीच बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का हार्ट अटैक से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि परवेज खान को ये अटैक अचानक आया है, उनके साथ काफी लंबे से काम कर रहे निशांत का कहना है कि परवेज खान को इससे पहले इस तरह की कोई समस्या नहीं थी।

परवेज के पूर्व सहयोगी निशांत ने बताया कि 55 वर्षीय परवेज खान को रविवार रात अचानक सीने में दर्द महसूस हुआ था, इसके बाद उन्हें सोमवार की सुबह बड़ा अटैक आया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, मगर जब तक अस्पताल पहुंचते तब तक परवेज खान की मृत्यु हो चुकी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उनहें मृत घोषित कर दिया। परवेज खान के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है।

हंसल मेहता ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

एक्शन डायरेक्टर परवेज खान के निधन के बाद फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि खबर आ रही है कि परवेज खान इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं और अब परवेज हमारे बीच नहीं रहे। हम दोनों ने फिल्म शाहिद में एक साथ काम किया था। परवेज बहुत ही काबिल निर्देशक थे, उन्होंने सिर्फ सिंगल टेक में ही दंगों का सीक्वेंस शूट करा दिया था। हंसल मेहता ने अपने ट्वीट में लिखा कि परवेज कुशल, उर्जावान और जोश से भरे हुए इंसान थे। परवेज खान को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए हंसल मेहता ने कहा कि उनकी आवाज आज भी मेरे कानों में गूंज रही है।

मालूम हो कि परवेज खान और हंसल मेहता ने फिल्म शाहिद में एक साथ काम किया  था, यह फिल्म साल 2013 में बड़े पर्दे पर आई थी। इस फिल्म में राजकुमार राव ने लीड रोल प्ले किया था, खास बात ये है कि यह नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म थी। इसके अलावा परवेज कई अन्य फिल्मों में भी बतौर एक्शन डायरेक्टर काम कर चुके हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में शुरू किया था काम

बता दें कि परवेज खान ने अपने करियर की शुरूआत अकबर बक्शी के असिस्टेंट के तौर पर की थी। खास बात ये है कि परवेज खान ने अकबर बक्शी को साल 1992 में आई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म खिलाड़ी, 1993 में शाहरूख खान की फिल्म बाजीगर और साल 1998 में रिलीज हुई बॉबी देओल अभिनीत फिल्म सोल्जर में असिस्ट किया था।

56 फिल्मों में किया काम

इसके बाद साल 2004 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन से वो अपना काम खुद करने लगे। इसके अलावा अकबर ने श्रीराम राघवन की कई फिल्मों में उनके साथ काम किया। इसमें जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर और अंधाधुन जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। बता दें कि उन्होंने अपने करियर में कुल 56 फिल्मों बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया।

मनोज वाजपेयी ने वीडियो क्लिप शेयर की

जाने माने एक्शन डायरेक्टर परवेज खान के निधन पर अभिनेता मनोज बाजपेयी ने शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, उनके परिवार के लिए हार्दिक संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले। साथ ही अपने ट्वीट के साथ मनोज ने एक वीडियो क्लिप भी साझा किया। यह वीडियो क्लिप फिल्म जॉनी गद्दार का है, जिसमें परवेज खान भी एक्टिंग करते हुए दिख रहे हैं।

राजीव खंडेलवाल ने भी दुख जताया

अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने भी परवेज खान के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, एक और झटका। एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन, जिनके साथ मेरी कई अद्भुत यादें हैं। परवेज के परिवार को ईश्वर शक्ति प्रदान करें।

Back to top button