बॉलीवुड

इस एक्टर के लिए धड़कता है शाहरुख की लाडली का दिल, देखते ही हो जाती हैं खुश

बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस यानी शाहरूख खान की लाडली बेटी सुहाना खान की एंट्री भले ही बॉलीवुड में न हुई हो, लेकिन देश-दुनिया में उनकी स्टारडम किसी बड़े फिल्मी सितारे से कम नहीं है। अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली सुहाना अपने फैंस के साथ फोटोज और वीडियोज साझा करती रहती हैं। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर वायरल हुईं, जिसे देख उनके फैंस दीवाने हो गए। इंस्टाग्राम पर सुहाना की ये तस्वीर आग की तरह वायरल हुई है। आइये जानते हैं,आखिर सुहाना की ये कौन सी फोटो है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

सुहाना खान

दरअसल इंस्टाग्राम पर जो तस्वीर वायरल हो रही है, उस फोटो में सुहाना के हाथों में एक किताब नजर आ रही है। गौरतलब है कि ये किताब उनके पसंदीदा एक्टर जेम्स डीन की है।

 

View this post on Instagram

 

walked into the room, you know you made my eyes burnn it was like James Dean??‍♀️⚡️??‍❤️‍?‍??

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) on

जेम्स डीन की तस्वीर देख सुहाना के चेहरे में आई चमक…

सुहाना ने अपने इस खास तस्वीर के साथ एक कैप्शन भी लिखा है। सुहाना ने लिखा ‘कमरे में दाखिल हुुई, तुम्हें पता है तुमने मेरी आंखों में चमक ला दी, यह किताब जेम्स डीन की तरह ही थी। बता दें कि सुहाना के हाथों में जो किताब है, वो जेम्स डीन की है और जेम्स डीन सुहाना के फेवरेट एक्टर हैं।  ऐसे में उनकी ये खास तस्वीर उनके दोस्तों, रिश्तेदारों समेत उनके फैंस को खूब पसंद आ रही है।

सुहाना खान

जानिए कौन थे जेम्स डीन…

मालूम हो कि जेम्स डीन एक बेहतरीन अमेरिकी एक्टर थे। हालांकि जेम्स डीन अब इस दुनिया में नहीं रहे, उनका निधन मात्र 24 साल की उम्र में ही हो गया था। ऐसे में जेम्स डीन की यादें अब किताबों में ही शेष रह गई हैं। बता दें कि अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री मेें जेम्स की गिनती उन चुनिंदा स्टार्स में होती है, जिन्हें युवाओं की सामाजिक संस्कृति का प्रतीक माना जाता है।

जेम्स डीन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेम्स डीन का निधन साल 1955 में हो गया था, उसी साल उनकी एक फिल्म रेबल विदाउट काउज सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को अमेरिका के अंदर दर्शकों ने खूब पसंद किया था, खासकर युवा वर्ग ने। दरअसल जेम्स ने इस फिल्म में एक परेशान युवक की भूमिका अदा की थी, इस फिल्म की यादें आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा हैं। इसके अलावा उन्हें ईस्ट ऑफ ईडन और जायंट जैसी फिल्मों के लिए भी याद किया जाता है।

जेम्स डीन की मौत एक कार दुर्घटना के दौरान हुई थी। मौत के बाद जेम्स ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हए थे, वे पहले एक्टर थे जिन्हें मौत के बाद ऑस्कर अवॉर्ड के नॉमिनेशन में जगह मिली थी। इसके अलावा साल 1999 में अमेरिकी फिल्म इंस्टीट्यूट ने उन्हें 18 सबसे बेहतरीन एक्टर्स की सूची में शामिल किया।

‘सुहाना खुद तय करेंगी अपना करियर’ – शाहरूख खान

चलते चलते बता दें कि शाहरूख की लाडली सुहाना खान बॉलीवुड में जल्द ही डेब्यू करने वाली हैं। बता दें कि उन्हें एक्टिंग के साथ साथ फिल्म मेकिंग में भी काफी रूचि है और वो न्यूयॉर्क से इसकी पढ़ाई कर रही हैं। शाहरूख खान ने भी कहा है कि इस समय सुहाना का पूरा फोकस पढ़ाई पर है, पढ़ाई खत्म होने के बाद वो खुद अपने करियर का चुनाव करेंगी। बता दें  कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में सुहाना फिलहाल अपने परिवार के साथ मुंबई में है।

Back to top button