बॉलीवुड

रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद टूट गई थी कटरीना कैफ, मुश्किल वक्त में माँ ने दी थी ये सीख

बॉलीवुड में कैट नाम से मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अक्सर अपने लव स्टोरी को लेकर चर्चा में रहती हैं। इंडस्ट्री में उनका नाम कई एक्टरों के साथ जुड़ चुका है। इन्हीं में से एक रणबीर कपूर का नाम भी शामिल है। कहा जाता है कि रणबीर के साथ उनकी लव स्टोरी काफी कॉम्प्लिकेटेड रही है। दोनों साल 2014 में रिलेशनशिप में आए थे और 2 सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। कैटरीना और रणबीर की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते थे, इसलिए जब दोनों के ब्रेकअप की खबरें सामने आईं तो फैंस को गहरा धक्का लगा था।

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

कैटरीना का जब रणबीर से ब्रेकअप हुआ, तो कैटरीना भी काफी दिनों तक सदमे में रहीं। इस सदमे से निकलने में उन्हें  काफी लंबा वक्त लग गया, लेकिन जब एक बार वो इस सदमे से निकल गईं तो उन्होंने इस बारे में खुलकर बातचीत की। इसी को लेकर एक बार बात करते हुए उन्होंने बताया था कि कैसे रणबीर से ब्रेकअप के बाद उनकी मां ने उन्हें ब्रेकअप से उबरने में मदद की थी।

कैटरीना की मां ने दी थी ये  सलाह…

कैटरीना कैफ

कैटरीना ने बताया था कि ब्रेकअप के बाद खुद को सम्हालना काफी कठिन था, लेकिन उस समय मेरी मां ने उस दौर से गुजरने में मेरी मदद की थी। कैटरीना ने कहा, मां ने मुझसे कहा था कि कई लड़कियों सहित महिलाएं इस दौर से गुजरती हैं, जिससे तुम अभी गुजर रही हो। तुम्हें लगता है कि तुम इस समय अकेली हो, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। कटरीना ने बताया था कि मां के उन शब्दों से मैंने खुद को अकेला महसूस करना बंद कर दिया था।

अपनी परेशानी शेयर करें…

कैटरीना कैफ

कैटरीना ने बताया कि ब्रेकअप के बाद सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी मानसिक तनाव से ग्रसित होते हैं। कई बार तो लड़के डिप्रेशन का भी शिकार हो जाते हैं। वो कहती हैं कि ब्रेकअप के बाद ज्यादातर लोग डिप्रेशन में इसलिए चले जाते हैं, क्योंकि वो अपनी परेशानी शेयर नहीं करते हैं। उन्हें लगता है कि परेशानी बता भी देगें, तो कोई समझेगा नहीं। जबकि सच ये होता है कि बहुत से लोगों ने ऐसी स्थितियों का सामना किया होता है, तो दूसरे व्यक्ति का दर्द वो समझते हैं। और न सिर्फ दर्द समझते हैं, बल्कि कभी कभार तो अच्छी सलाह भी देते हैं।

दूसरों के अनुभवों से सीखें…

कैटरीना कैफ

कैटरीना कहती हैं कि मैंने ये सब इसलिए शेयर किया, ताकि  कोई दूसरा ऐसी सिचुएशन फेस न करे। उन्होंने कहा  दरअसल हमें दूसरों को देखकर ऐसा लगता है कि वो ज्यादा  खुश हैं, जबकि ये सच से परे है। सभी के जीवन में अपने अपने स्ट्रगल होते हैं, इसलिए अगर कोई अपनी परेशानी आपके पास लेकर आता है तो उसे बोझ समझने के बजाए उससे अपने अनुभव शेयर करने चाहिए। कैटरीना ने कहा अगर आप ऐसा करेंगे, तो हो सकता है सामने वाले का दिल हल्का हो जाए।

ब्रेकअप के दर्द से उबरने के लिए आशावादी बने रहें…

कैटरीना ब्रेकअप के मामलों में कहती हैं कि ‘मैं मानती हूं कि ब्रेकअप का दौर सबसे बुरे दौर में से एक होता है। लेकिन हमें जीवन के कठिन समय में हार नहीं माननी चाहिए, बल्कि उससे सबक लेकर आगे बढ़ना चाहिए।’ वो कहती हैं  कि ब्रेकअप का दर्द एक दिन में खत्म नहीं होता है, बल्कि इस दर्द से उबरने के लिए आपको कई दिनों तक सिचुएशंस से लड़ना पड़ता है। वो कहती हैं कि इससे हर रोज लड़ने और आगे बढ़ने के लिए खुद को मोटिवेट करना बेहद जरूरी है। अपने दिमाग में कभी ये न आने दें कि आपकी जिंदगी में अब कुछ बचा ही नहीं है। कैटरीना कहती हैं कि ब्रेकअप के दर्द को भुलाने के लिए आशावादी होना काफी जरूरी है।

Back to top button