दिलचस्प

शादी के बाद इंडस्ट्री को कहा अलविदा, टीवी सेलेब्स जिन्होंने विदेशों में बनाया आशियाना

हम सबके जीवन में प्यार एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता है. जिस वक्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है.

प्यार एक खूबसूरत एहसास है. जिससे आप प्यार करते हैं यदि एक दिन वह दिखाई न दे तो आपका मन घबराने लगता है. लेकिन हद तो तब हो जाती है जब लोग एक-दूसरे के प्यार में कुछ भी कर गुजरने को तैयार होते हैं. यहां तक कि वे अपना करियर भी दाव पर लगा देते हैं. प्यार के लिए अपना सक्सेसफुल करियर दाव पर लगाना वाकई बहुत बड़ी बात है.

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जो शादी के बाद विदेश में सेटल हो गए. ये सितारे अब वहीं रहते हैं और केवल काम करने के लिए भारत आते हैं. ऐसा ही कुछ छोटे पर्दे के सितारों के साथ भी है. जी हां, छोटे पर्दे पर भी ऐसे कई सितारे हैं, जो शादी के बाद विदेश जाकर बस गए और उनका वापस आने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सेलिब्रिटीज की बात करेंगे.

समीक्षा सिंह

समीक्षा सिंह टीवी इंडस्ट्री की एक चर्चित अभिनेत्री हैं. टीवी सीरियल ‘पोरस’ में समीक्षा ने यादगार किरदार निभाया था. हाल ही में अभिनेत्री ने टीवी एक्टर मनीष रायसिंघानी से शादी की है. मनीष भी छोटे पर्दे के जाने-माने अभिनेता हैं. वह टीवी सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ से काफी ज्यादा पॉपुलर हुए हैं.

जानकारी के लिए बता दें समीक्षा और मनीष ने सात समंदर पार जाकर शादी रचाई. दोनों की शादी की कई तस्वीरें और विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. शादी के बाद से ही समीक्षा छोटे पर्दे से दूर हैं और फिलहाल उनका मुंबई लौटने का कोई प्लान नहीं है. एक्टिंग के बाद अब समीक्षा स्क्रिप्टिंग, डायरेक्शन और प्रोडक्शन में हाथ आजमाना चाहती हैं.

मिहिका वर्मा

मिहिका वर्मा ‘ये हैं मोहब्बतें’ से सुर्ख़ियों में आई थीं. इस शो में वह दिव्यांका त्रिपाठी की बहन बनी थीं. सीरियल में आने से पहले मिहिका मॉडलिंग किया करती थीं. उन्होंने साल 2004 में हुए मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग लिया था लेकिन ये ख़िताब तनुश्री दत्ता के नाम चला गया था. साल 2016 में मिहिका ने आनंद कपाई से शादी की है. शादी के बाद मिहिका भी किसी शो में नजर नहीं आयीं और पति के साथ अमेरिका में सेटल हो गईं.

संग्राम सिंह

अभिनेता संग्राम सिंह भी स्टार प्लस के मशहूर टीवी सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में काम कर चुके हैं. संग्राम मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं. संग्राम की शादी गुरकिरन कौर से हुई है. गुरकिरन नॉर्वे की रहने वाली हैं. इनकी अरेंज मैरिज हुई थी. गुरकिरन नॉर्वे में वैट कंसलटेंट के रूप में काम करती हैं. शादी के बाद संग्राम ने भी विदेश में ही अपना आशियाना बना लिया है. संग्राम ने टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है और फिलहाल छोटे पर्दे पर वापस आने का कोई इरादा नहीं है.

श्वेता केसवानी

श्वेता केसवानी छोटे पर्दे की एक लोकप्रिय अभिनेत्री रह चुकी हैं. श्वेता ने कई हिट शोज में काम किया है. वह कहानी घर-घर की, देस में निकला होगा चांद, बा, बहू और बेबी, जैसे शोज में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं श्वेता एक-दो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. श्वेता बहुत पहले ही शादी करके विदेश में सेटल हो गयी थीं और काफी सालों से टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं. साल 2008 में श्वेता ने अमेरिकी अभिनेता एलेक्स ओ नेल को अपना हमसफ़र बनाया था. हालांकि, दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पायी और 2011 में इनका तलाक हो गया. इसके अगले ही साल यानी 2012 में श्वेता ने केन एंडीनो से दूसरी शादी की.

सौम्या सेठ

सौम्या सेठ स्टार प्लस के सीरियल ‘नव्या: नई धड़कन नए सवाल’ में नव्या का किरदार निभाकर फेमस हुई थीं. साल 2017 में सौम्या ने अपने बॉयफ्रेंड अरुण कपूर से शादी की थी. हालांकि, साल 2017 में एक बेटे को जन्म देने के बाद वह पति से अलग हो गयीं. कुछ टाइम पहले सौम्या सेठ ने इन्स्टाग्राम पर एक हैरान कर देने वाला पोस्ट किया था जिसके बाद वह चर्चा में आ गयी थीं. इस पोस्ट में उन्होंने कुछ ऐसे संकेत दिए थे जिससे पता चल रहा था कि वह घरेलू हिंसा का शिकार हुई हैं और पति से अलग होने वाली हैं. बाद में खबरें आईं कि अरुण और सौम्या के बीच सब ठीक है. इन दिनों सौम्या अपने पति के साथ अमेरिका में रहती हैं और छोटे पर्दे पर कमबैक का इनका फिल्हाल कोई प्लान नहीं है.

पढ़ें ये राशि वाले अगर करते हैं अपने जीवन में छोटा सा ये बदलाव, तो संवर जायेगी किस्मत, होंगे मालामाल

यह भी पढ़ें दुखदः बॉलीवुड और टीवी एक्टर रंजन सहगल का 36 वर्ष की उम्र में निधन, ऐश्वर्या के साथ किया था काम

Back to top button